नींद पूरी न होने के बाद भी मैदान में छाए इशांत, न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाया 'पंजा'
नींद पूरी न होने के बाद भी मैदान में छाए इशांत, न्यूजीलैंड के खिलाफ लगाया 'पंजा'
Share:

इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है. तीसरे दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट झटके. वेलिंग्टन टेस्ट से पहले इशांत चोटिल थे. पहटे टेस्ट मैच में उनका खेलना मुश्किल लग रहा था लेकिन वह पहले टेस्ट मैच से ठीक तीन दिन पहले (72 घंटे) टीम के साथ जुड़े और कीवियों के खिलाफ विकेटों का 'पंजा' लगाया. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है कि वह इस टेस्ट से पहले दो दिनों तक सही तरीके से सो भी नहीं पाए. बावजूद इसके उन्होंने टीम के कहने बाद मैच खेले और कीवियों के पांच बल्लेबाजों को चारों खाने चित किया. इस दौरान इशांत ने न्यूजीलैंड के टॉम ब्लंडेल, टॉम लाथम, रोस टेलर, टिम साउदी और ट्रेंट बोल्ट को अपना शिकार बनाया. उन्होंने रविवार को टेस्ट क्रिकेट में 11वीं बार पारी में पांच विकेट लिए. इसके साथ ही उन्होंने कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए. उन्होंने दिग्गज जहीर खान को भी पीछे छोड़ दिया. इशांत टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक पांच विकेट हॉल लेने वाले भारतीय के मामले में जहीर खान के साथ संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. 

हम आपको बता दें कि जहीर ने जहां 92 टेस्ट मैच में 11 बार यह कारनामा किया था वहीं इशांत ने 97वें टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की. इस लिस्ट में कपिल देव (23) सबसे ऊपर हैं. वहीं भारत के लिए पारी में सबसे ज्यादा बार पांच विकेट लेने वाले गेंदबाजों में अनिल कुंबले (35) सबसे आगे हैं.

FIH Hockey Pro League 2020: भारतीय टीम का दिखा शानदार प्रदर्शन, ऑस्ट्रेलिया को शूटआउट में दी मात

भारतीय फुटबॉलर अशोक चटर्जी का हुआ निधन, देश के लिए खेल चुके है 30 मैच

ISL 6: इस मैच की वजह से ओडिशा एफसी प्लेऑफ में पहुंचने से चूकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -