जन्मदिन विशेष : रिकी पॉन्टिंग को असफल बनाने वाले इशांत शर्मा

Sep 02 2018 10:46 AM
जन्मदिन विशेष :  रिकी पॉन्टिंग को असफल बनाने वाले इशांत शर्मा

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं. इशांत 2 सितंबर 1988 को दिल्ली में पैदा हुए थे. ईशांत टेस्ट मैच में भारतीय टीम का अभी एक अहम् हिस्सा है. 2008 से टीम इंडिया का हिस्सा बने ईशांत को उनकी गेंदबाजी से ज्यादा मैदान पर अजीब चेहरे बनाने के लिए जाना जाता है

India vs England : पुजारा का नाबाद शतक, भारत को मिली केवल 27 रन की बढ़त

भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज ईशांत शर्मा ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में अब तक 372 खिलाड़ियों का शिकार किया है. साथ ही वह आईपीएल में भी 58 विकेट हासिल कर चुके है. ऑस्ट्रेलिया टीम के सबसे सफल कप्तान रहे रिकी पॉन्टिंग ईशांत के आगे हमेशा असफल रहे है. इशांत पोंटिंग और क्लार्क को वह 7-7 बार आउट कर चुके हैं. लेकिन सबसे ज्यादा बार  इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज एंड्र्यू स्ट्रॉस को  9 बार आउट किया है. 

चेन्नई सुपर किंग्स के इस बल्लेबाज़ ने की संन्‍यास की घोषणा

यह बहुत कम लोग जानते होंगे कि ईशांत शर्मा ने टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के साथ अपने करियर की शुरुआत की थी. दोनों ने फर्स्ट क्लास करियर और रणजी ट्रॉफी में एक साथ डेब्यू किया था. बता दें कि ईशांत शर्मा टीम इंडिया के दूसरे सबसे लंबे क्रिकेटर हैं. उनका कद 6.4 इंच है. टीम इंडिया के सबसे लंबे क्रिकेटर अबय कुरुविला थे, जिनका कद 6.6 इंच था.

खबरे और भी....

भारत की अंडर-19 फुटबॉल टीम, फ्रांस में खेलेगी अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट

INDIA VS ENGLAND : दूसरी पारी में इंग्लैंड ने गवाए 3 विकेट, भारत की मुट्ठी में मैच

एशिया कप के लिए टीम का एलान, नहीं दी गई विराट को कप्तानी

 

?