ईशान किशन का धमाका, ICC रैंकिंग में लगाई 68 पायदान की छलांग

नई दिल्ली: टीम इंडिया के ओपनिंग बैट्समैन ईशान किशन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की बुधवार को जारी टी20 रैंकिंग में बल्लेबाजों की लिस्ट में 68 पायदान की लंबी छलांग लगाई है. अब वह 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं. वहीं, गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल भी आगे बढ़ने में कामयाब रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी घरेलू टी20 सीरीज में ईशान किशन ने निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने अब तक तीन मुकाबलों में 164 रन बनाए हैं, जिससे वह टी20 में बल्लेबाजों की सूची में टॉप 10 में पहुंचने में सफल रहे. किशन शीर्ष 10 में शामिल एकमात्र भारतीय बैट्समैन हैं. उनके बाद केएल राहुल 14वें स्थान पर हैं.

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ आरंभ होने से पहले ईशान किशन टी-20 रैंकिंग में 75वें स्थान पर थे. मगर तीन ही मैच में उन्होंने कमाल किया और 7वें स्थान पर पहुंच गए.  कप्तान रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर एक-एक स्थान नीचे, क्रमश: 16वें और 17वें, जबकि विराट कोहली दो पायदान नीचे 21वें नंबर पर खिसक गए हैं. गेंदबाजों में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर सात पायदान चढ़कर 11वें, जबकि लेग स्पिनर चहल चार पायदान के फायदे से 26वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड ने टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में अपना नंबर एक स्थान वापस कब्जा लिया है, जबकि श्रीलंका के महेश तीक्ष्णा 16 पायदान ऊपर आठवें नंबर पर पहुंच गए हैं.

Eng Vs NZ: बेयरस्टो ने टेस्ट में खेली T20 जैसी तूफानी पारी, 5 विकेट से जीता इंग्लैंड

इंडोनेशिया ओपन से बाहर हुई पीवी सिंधु

Ind Vs SA: सीरीज में टीम इंडिया ने की वापसी, पहली जीत पर दिग्गजों ने दिया ये रिएक्शन

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -