झारखण्ड में एक और धोनी ने रचा इतिहास

महेंद्र सिंह धोनी एक जाना माना नाम है. जो झारखंड में पैदा हुए थे. वही उन्होंने झारखंड की धरती से शुरुआत कर के विश्व में अपना नाम बनाया है. किन्तु हम आपको बता रहे है झारखंड के ऐसे ही एक और क्रिकेट खिलाडी विकेटकीपर बैट्समैन ईशान किशन जिसने हाल ही में झारखंड-दिल्ली के बीच चल रहे रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच में किशन ने शानदार डबल सेन्चुरी लगाई. ये झारखंड की ओर से खेली गई अब तक की सबसे लंबी इनिंग है. महेंद्र सिंह धोनी की तरह ईशान किशन ने डबल सेन्चुरी में 14 छक्के जड़े.  उन्होंने रणजी मैच की एक इनिंग में सबसे ज्यादा सिक्स लगाने की रिकॉर्ड की बराबरी भी की.

आपको बता दे कि ईशान भारत की अंडर-19 क्रिकेट टीम के कैप्टन भी हैं. पढाई में मन नही लगने कि वजह से वे पढाई पर ध्यान नही देते थे. जिसकी वजह से वे स्कूल से निकले जा चुके है. किन्तु क्रिकेट के प्रति इस समर्पण था, जिसमे वो हीरो बन गए.  ईशान का टैलेंट कोच और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ के मार्गदर्शन में निखरा और उन्हें अंडर-19 टीम की कप्तानी का मौका मिला.

उनके क्रिकेट के प्रति जूनून को देखते हुए उनके बड़े भाई ने भी उनका हौसला बढ़ाया. जिसके बाद ईशान ने सबसे पहले स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया (सेल) की ओर से खेलना शुरू किया और फिर दिसंबर 2014 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया. वही हाल ही में धोनी के नाम से उभरे विकेटकीपर बैट्समैन ईशान किशन ने झारखंड-दिल्ली के बीच चल रहे रणजी ट्रॉफी ग्रुप बी मैच में नया कीर्तिमान हासिल किया.
 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -