ईशा अंबानी की कमाई जानकार उड़ जाएंगे आपके होश, पिता को भी देती हैं टक्कर
ईशा अंबानी की कमाई जानकार उड़ जाएंगे आपके होश, पिता को भी देती हैं टक्कर
Share:

देश के सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अंबानी अक्सर ही अपनी लाइफ स्टाइल को लेकर चर्चा का विषय बने होते हैं. मुकेश अंबानी पिछले काफी समय से एक बार फिर सुर्ख़ियों में आ गए हैं लेकिन इस बार वो अपनी बेटी के कारण चर्चाओं में बने हुए हैं. हम बात कर रहे हैं ईशा अंबानी की जिन्होंने हाल ही में मशहूर बिजनेसमैन अजय पीरामल के बेटे आनंद पीरामल से सगाई की है. ईशा और आनंद की सगाई इटली के लेक कोमो में हुई है जिसमे बॉलीवुड और हॉलीवुड के कई बड़े सेलेब्स शामिल हुए थे.

पॉवरफुल बिजनेस वूमेन ईशा अंबानी

ईशा अंबानी किसी राजकुमारी की तरह जीवन जीती हैं. उनका नाम ऐसा की 12 सबसे पॉवरफुल बिजनेस वूमेन की लिस्ट में शुमार है. इतना ही नहीं साल 2015 में ईशा का नाम फोर्ब्स की सबसे छोटी अरबपति बिजनेस वुमन की लिस्ट में शामिल हो गया. साल 2018 में भी फोर्ब्स ने ईशा को उत्तराधिकारियों की लिस्ट में दूसरा स्थान दिया था. ईशा ने इतना नाम अपने पिता मुकेश अंबानी या मां नीता अंबानी की बदौलत नहीं बल्कि अपने दम पर कमाया है.

4710 करोड़ की मालकिन ईशा

ईशा रिलायंस इंडस्ट्रीज की कई सारी कंपनियों की देख-रेख का काम करती हैं. ईशा की हर साल की कमाई जानकर तो आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. ईशा की उम्र अभी महज 26 साल है और इस उम्र में उनकी सालाना कमाई करीब 4710 करोड़ रुपए हैं. जब ईशा की उम्र 16 साल थी तब ही वो रिलायंस इंडस्ट्रीज में 80 मिलियन डॉलर के शेयर की मालकिन मिल गईं थीं. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि अपने घर की ही इतनी सारी कंपनी होने के बावजूद ईशा ने अपना ग्रेजुएशन पूरा होने के बाद अमेरिका की ग्लोबल कंसलटेंसी फर्म मैकिंसे में जॉब की थी. यहां ईशा बिजनेस एनालिस्ट का काम करती थीं. इसके बाद ईशा भारत आकर रिलायंस जियो और रिलायंस रिटेल की डायरेक्टर बनीं.

पीरामल ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर आनंद

वहीं ईशा के होने वाले पति आनंद पीरामल की बात करे तो आनंद भी 10 अरब डॉलर के मालिक हैं. आनंद पीरामल ग्रुप के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. उनके इस बिजनेस ग्रुप में फार्मा, फाइनेंशियल सर्विस, रियल एस्टेट ग्लास पैकेजिंग और इंफॉर्मेशन सर्विसेज जैसे कारोबार शामिल हैं. आनंद की भी नेट वर्थ 480 करोड़ डॉलर यानी सालाना 350 लाख करोड़ रुपए हैं. आनंद के पिता अजय पीरामल श्रीराम ग्रुप और पीरामल ग्रुप के चेयरमैन हैं. वो देश के 22वें सबसे अमीर आदमी हैं.

खबरें और भी....   

इस हॉलीवुड सिंगर ने ईशा अम्बानी को सगाई में दिया बेहद नायाब तोहफा

निक के सुट्टा लगाने पर इतनी खुश हुईं प्रियंका, सोनम और आनंद ने भी दिया साथ

देसी गर्ल सिर पर प्रेस रख कर क्या करना चाह रही हैं..??

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -