बांग्लादेश में हिंसा से हिन्दुओं में आक्रोश, 150 देशों में विरोध प्रदर्शन करेगा इस्कॉन

कोलकाता: बांग्लादेश में दुर्गा पूजा के दौरान पूजा मंडपों, इस्कॉन के मंदिरों और हिन्दुओं पर हुए हमले के खिलाफ मंगलवार को कोलकाता के रासमणि एवेन्यू में हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया. मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समेत अन्य हिंदू समर्थित संगठन जैसे विश्व हिंदू परिषद, RSS, हिंदू जागरण मंच आदि के कार्यकर्ताओं ने कोलकाता में विरोध मार्च निकाला. 

प्रदर्शनकारी दोषियों को सजा देने की मांग कर रहे थे और बांग्लादेशी सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे थे. वहीं, दूसरी तरफ, इस्कॉन ने 23 अक्टूबर को 150 देशों में प्रदर्शन करने की घोषणा कर दी है. बता दें कि गुरुवार को बांग्लादेश में दुर्गा पूजा समारोह के दौरान इस्लामी उपद्रवियों द्वारा हिंदू मंदिरों में तोड़फोड़ की गई थी और प्रतिमाओं को भी ध्वस्त किया गया था. कुछ हिन्दुओं की हत्या भी कर दी गई थी. उसके बाद शुक्रवार को इस्कॉन भक्त की लाश तलाब से बरामद हुई थी. इसके खिलाफ बंगाल के हिंदु समुदाय में काफी आक्रोश है.

मंगलवार को वृहत् हिंदू समाज की तरफ से कॉलेज स्क्वायर, तारासुंदरी पार्क बड़ाबाजार और एलगिन रोड गुरुद्वारा से विरोध मार्च निकाले गए. ये जुलूस धर्मतला के रानी रासमनि रोड पर एकत्रित हुए. वहां पर बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शनकारी जय श्री राम के नारे लगा रहे थे. 

ऐतिहासिक ऊंचाई पर पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

श्रीनगर 23 अक्टूबर से सीधी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें करेगा शुरू

अक्टूबर के पहले पखवाड़े में भारत का निर्यात 40.5 प्रतिशत बढ़ा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -