कहीं नकली तो नहीं आपका भी IPHONE ...! ऐसे करें चेक
कहीं नकली तो नहीं आपका भी IPHONE ...! ऐसे करें चेक
Share:

iPhone 13 और iPhone 14 कि डिमांड बढ़ने के साथ ही इसके फेक मॉडल्स भी मार्केट में तेजी से बढ़ता ही चला जा रहा है. लोगों को असली आईफोन के नाम पर नकली मॉडल चिपका डाला है और उन्हें कानों-कान भनक भी नहीं लग गई है. फेक आईफोन महज 10 हजार से 15 हजार रुपये के मध्य में मिल रहे है और असली आईफोन के नाम पर इन्हें ही ग्राहकों को पकड़ाया जाता है. बहुत समानताएं होने की वजह से इनमें फर्क कर पाना काफी मुश्किल होने लग जाता है. ऐसा आपके साथ ना हो इसके लिए आज हम कुछ आसान से टिप्स लेकर आए हैं जिनकी बदौलत आप असली और नकली आईफोन मॉडल में फर्क कर सकते हैं.   

रियर पैनल पर जरूर डालें नजर: असली IPHONE मॉडल जो रियर पैनल भी प्रदान किया भी किया जा रहा है वह Glass का बना रहता है और इसे देखकर या छूकर आसानी से पहचान सकते है, वही नकली आईफोन मॉडल में यह प्लास्टिक का बना होता है तो ऐसे में आप ध्यान दे तो इसे पकड़ सकते हैं.

डिस्प्ले चेक करना है जरूरी: आमतौर पर आई फोन का डिस्प्ले बहुत ब्राइट और बहुत स्मूद होता है लेकिन अगर आपके घर पर एक आईफोन डिलीवर हुआ है और उसके Display के साथ यह चीजें नहीं देखने के लिए मिल रही है तो आप समझ जाइए कि आईफोन नकली भी हो सकता है. फेक आईफोन मॉडल का डिस्प्ले बेकार और डल  होता है और यह काफी स्लो होता है जिससे आप इसे पहचान सकते हैं.

साइड प्रोफाइल चेक करके: फ्रंट और बैक से कई बार डिजाइन में काफी समानताएं होते हैं ऐसे में नकली और असली IPHONE का पता लगाना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यदि आप किनारों को चेक करें तो यहां पर आपको नकली IPHONE में कुछ कमियां देखने के लिए मिल रहे है जो असली आईफोन से बहुत अलग होती हैं क्योंकि हूबहू IPHONE की कॉपी बनाना मुश्किल होता है. किनारों को देखकर आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि आईफोन नकली है या असली.

बढ़ते घाटे ने SHARECHAT को किया मजबूर, कंपनी ने 500 कर्मचारियों को दिखाया बाहर का रास्ता...!

बाजार में हंगामा मचाने आया IPHONE का नया मॉडल

अब घड़ी बताएगी की आपने शराब पी है या नहीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -