क्या यूक्रेन सैनिक का ये इमोशनल वीडियो जंग पर जाने से पहले का है? जानिए सच
क्या यूक्रेन सैनिक का ये इमोशनल वीडियो जंग पर जाने से पहले का है? जानिए सच
Share:

इस समय सोशल मीडिया पर रूस-यूक्रेन जंग के बीच का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल किया जा रहा है क्योंकि यह एक इमोशनल वीडियो है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जंग पर जाने से पहले सैनिक अपनी प्रेमिका से मिलकर भावुक हो जाता है। इस वीडियो को लेकर यह दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो रूस-यूक्रेन के बीच चल रही जंग के दौरान यूक्रेन के सैनिक का है। हालाँकि वायरल वीडियो का सच जानने के बाद यह कुछ और ही निकला।

जी दरअसल यह वीडियो अभी का नहीं है। जी हाँ, एक मशहूर वेबसाइट के मुताबिक, वीडियो में दिख रहा ये एक यूक्रेन फिल्म 'द वॉर ऑफ काइमेराज' का है। 93 मिनट की ये फिल्म 2017 में यूक्रेन और रशियन भाषा में बनी थी। आप सभी को बता दें कि आपको 'द वॉर ऑफ काइमेराज' फिल्म का ट्रेलर यूट्यूब पर मिल सकता है जिसमे यह दृश्य है। इससे यह साफ़ है कि यह वीडियो अभी का नहीं है। 'द वॉर ऑफ काइमेराज' फिल्म के ट्रेलर में 24 सेकंड पर वायरल वीडियो क्लिप देखा जा सकता है।

ऐसे में यह साफ है कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो के साथ किया जा रहा दावा गलत है। यह वीडियो रूस-यूक्रेन के बीच चल रही जंग का नहीं, बल्कि 2017 में आई 'द वॉर ऑफ काइमेराज' फिल्म का एक सीन है। इस वीडियो को लोग इस समय रूस-यूक्रेन के जंग के बीच का समझ रहे हैं, हालाँकि ऐसा है नहीं। 

Video: National War Memorial पर भाई का नाम देख फूट-फूटकर रोई बहन

Video: रूसी सैनिक से भिड़ी यूक्रेनी बुजुर्ग महिला, कही ऐसी बात कि पसीज जाएगा दिल

Video: हमारे प्रधानमंत्री रूस और युक्रेन युद्ध रोकने की कोशिश कर रहे हैं: हेमा मालिनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -