पाक की हाफिज पर कार्यवाही ढोंग तो नहीं ?
पाक की हाफिज पर कार्यवाही ढोंग तो नहीं ?
Share:

इस्लामाबाद: आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज मोहम्मद सईद को लेकर पाकिस्तान का रुख हमेशा से संदेहास्पद रहा है. वह कभी हाफ़िज़ को संरक्षण देता है तो कभी उसके खिलाफ कार्यवाही का दावा करता है. हालिया जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान ने आतंकी हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा को प्रतिबंधित आतंकी संगठन घोषित करने के बाद, अब संगठन से जुड़ी संपत्‍ति जब्‍त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. 

पाकिस्तानी मिडिया के अनुसार, पाकिस्तान सरकार ने हाफ़िज़ और उसके संगठनों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए जमात उद दावा और फलाह-ए-इनसाइनेट फाउंडेशन से जुड़े तैराकी अकादमी, ट्रक का एक बेड़ा, स्‍कूल-अस्‍पताल और एंबुलेंस सेवाओं को जब्त कर लिया है. बताया जा रहा है कि, इस तरह की कार्यवाही कर पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी छवि सुधारना चाहता है, क्योंकि उसकी अर्थव्यवस्था दूसरे देशों द्वारा दिए हुए क़र्ज़ पर ही चलती है.

इसके अलावा आतंकवाद को समर्थन देने वाले देशों की आर्थिक गतिविधियों पर निगरानी रखने के लिए अमरीका और यूरोपीय देशों द्वारा बनाया गया फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) भी पाकिस्तान पर आँख जमाए हुए है, हो सकता है कि, पाकिस्तान ने इसीलिए यह संपत्ति जब्त करने का ढोंग मचाया हो, ताकि वो एफएटीएफ की नज़रों में ना आए और उसे कर्ज भी मिलता रहे. 

पाक के साथ भारत को भी यूनिसेफ की चेतावनी

अब चीन की ज़ुबान , बोलेगा पाकिस्तान

भारत को न्याय सिखलाता देता पाकिस्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -