प्रत्येक कोरोना मरीज को इलाज के लिए 3 लाख रुपए दे रही सरकार ?
प्रत्येक कोरोना मरीज को इलाज के लिए 3 लाख रुपए दे रही सरकार ?
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में लोगों के बीच कोरोना को लेकर कई तरह की अफवाहें भी फैल रही हैं. इस वक़्त लोगों के बीच अफवाह ये है कि केंद्र सरकार कोरोना के मरीजों के उपचार के लिए राज्य सरकार को प्रति मरीज 3 लाख रुपए दे रही है. हालाँकि, ये पूरी तरह से अफवाह है और इस खबर में कुछ भी सच नहीं है. केंद्र सरकार, राज्य सरकार को इस तरह की कोई सहायता नहीं कर रही है. 

प्रसार भारती न्यूज सर्विस (PIB) ने इस बात की पुष्टि की है कि वाट्सऐप और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर फैलाया जा रहा ये सन्देश केवल  एक अफवाह है और इसका सच्चाई से कोई वास्ता नहीं है.  PIB ने भी इस बात की पुष्टि की है कि ये दावा पूरी तरह से झूठा और बेबुनियाद है और केंद्र सरकार की ओर से ऐसी कोई स्कीम नहीं चलाई गई है. 

दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऑडियो मैसेज जमकर शेयर किया जा रहा था, कि केंद्र सरकार, राज्य सरकार को प्रति कोरोना मरीज के उपचार के लिए 3 लाख रुपए दे रही है. मगर फैक्ट चैक करने के बाद ये बात पूरी तरह से झूठी निकली. PIB ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है. आपको बता दें कि कुछ दिन पूर्व सोशल मीडिया पर ये भी अफवाह फैली थी कि मुंबई में 10 दिन के लिए मिलिट्री लॉकडाउन होगा. हालांकि बाद में पीआईबी ने बताया था कि ऐसा कुछ नहीं होने वाला और ये भी पूरी तरह से अफवाह है.    

इंडिगो एयरलाइन का बड़ा ऐलान, पूरे वित्त वर्ष में जारी रहेगी वेतन कटौती

इस टैक्स में राज्य सरकार ने दी 5 प्रतिशत की छूट

इतना बढ़ा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -