क्या कोई आपकी और आपके पार्टनर की पढ़ रहा है चटपटी बातें...तो WhatsApp लेकर आया है नया फीचर

Whatsapp सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म कहा जाता है. हर काम Whatsapp से ही पूरे हो जाते है. चाहे वो किसी से चैट हो, कॉल हो या फिर वीडियो कॉल. ये App दुनियाभर में सबसे अधिक उपयोग भी किया जा रहा है. क्योंकि ये अन्य सोशल मीडिया ऐप्स से अधिक सेफ है और साथ ही इसके उपयोग से कोई भी कही भी इंस्टैंट मैसेज भेज सकता है और एक दूसरे से बात कर पाएगा.

इतना सेफ होने के उपरांत भी अगर कोई Whatsapp चैट पढ़ रहा हो तो? आपने अपने फोन में चैट एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड कर रखा हो फिर भी कोई आपकी चैट पढ़ ली है तो? आप सोच रहे होंगे कि यह कैसे मुमकिन है,  इतना ही नहीं ऐसा हो सकता है. एक छोटी सी चूक से कोई दूसरा व्यक्ति बहुत ही आसानी से आपकी चैट्स में सेंध भी लगा पाएंगे और मैसेज को पढ़ सकता है. हम आपको जानकारी दे दें कि किस तरह आप चैक कर सकते हैं कि आपकी चैट कौन पढ़ रहा है.

WhatsApp Web से हो सकता है मुमकिन: WhatsApp Web के माध्यम से आप किसी भी लैपटॉप या PC में अपना Whatsapp ओपन कर पाएंगे. इस फीचर के जरिए कोई दूसरा व्यक्ति आपकी चैट को आसानी से पढ़ लेगा. 

कोई भी पढ़ सकता है पर्सनल चैट: यदिआपने किसी को मोबाइल दिया हो और उसने आपके Whatsapp को WhatsApp Web से कनेक्ट कर लिया हो तो वो आपके सारे मैसेज भी पढ़ लेगा. अपनी सहुलियत के हिसाब से आपके WhatsApp पर निगाह टिकाए हुए है. 

कैसे पता करें कि कौन पढ़ रहा है चैट: आपकी पर्सनल चैट को कौन पढ़ रहा है, इसके बारे में जानने का बेहद ही सरल तरीका है. आप अपने फोन में लिंक्ड डिवाइस में जाकर सारी डिटेल भी चेक कर सकते है. इस लिंक की सहायता से आपको पता लग जाएगा कि आपकी चैट कोई पढ़ रहा है या नहीं, लिंक्ड डिवाइस की सहायता से आपको ये भी पता लग जाएगा की Whatsapp से कौन-से डिवाइस कनेक्टेड हैं. लिंक्ड डिवाइस को देखकर आप अपने फोन से ही Log Out कर पाएंगे.

स्टार्टअप्स को इकोसिस्टम से जोड़ने के लिए सरकार कर रही प्रयास

पुणे में डिजिटल टेक्नोलॉजी हब स्थापित करेगी भारती एयरटेल

टेक्नोलॉजी दिवस पर Koo एप के CEO ने की सीएम योगी से मुलाकात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -