क्या सच में भी रॉयल एनफील्ड लॉन्च करने जा रही है अपनी नई बाइक
क्या सच में भी रॉयल एनफील्ड लॉन्च करने जा रही है अपनी नई बाइक
Share:

परफॉर्मेंस मोटरसाइकिल बनाने वाली मशहूर Two wheeler निर्माता कंपनी Royal Enfield (रॉयल एनफील्ड) अपनी नई मोटरसाइकिल Hunter 350 (हंटर 350) को पेश करने की योजना बना रही है। इस बाइक की आधिकारिक लॉन्चिंग से पूर्व इसे फिर से देखा जा चुका है। कुछ ख़बरों का कहना है कि यह बाइक वर्ष 2022 के अंत में लॉन्च होने वाली है। मोटरसाइकिल की नई स्पाई तस्वीरें सामने आई है। 

कैसा है बाइक का लुक: Hunter 350 साफ तौर पर मौजूदा Meteor 350 की तुलना में बहुत ही अलग दिखाई देती है। इस बाइक में रोड टायर्स का भी उपयोग किया गया है जिससे पता चलता है कि यह बाइक मुख्य रूप से हाईवे क्रूजिंग के लिए भी किया गया है। स्पाई फोटोज से बाइक की टेल लाइट असेंबली की डिटेल्स पर से भी पर्दा उठाया जा चुका है। जिसमें एक छोटा गोलाकार टेल लैंप शामिल है। तस्वीरों में दिख रही इंडिकेटर्स एलईडी यूनिट्स हैं। 

इंजन और पावर: मोटरसाइकिल के फ्रंट में फोर्क गेटर्स के साथ पारंपरिक टेलिस्कोपिक फोर्क होने वाली है। वहीं पिछले भाग  में ट्विन स्प्रिंग शॉक एब्जॉर्बर का उपयोग किया जाने वाला है। इंजन में वही 349cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलने का भी अनुमान लगाया जा चुका है जो Meteor 350 में भी मिल रहा है। यह इंजन 20.2 bhp का पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करने का काम भी कर सकता है। इस इंजन के साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स भी मिल रहा है। 

ब्रेकिंग और अन्य डिटेल्स: कुछ ख़बरों का कहना है कि लीक हुई नई फोटोज से और भी कई डिटेल्स के बारें में भी जानकारी मिलती है। बाइक के दोनों व्हील्स में सिंगल डिस्क का उपयोग किया जा चुका है। अपकमिंग हंटर 350 मोटरसाइकिल में डुअल-चैनल ABS भी मिल सकता है। इसमें पीछे की सीट पर बैठने वालों के ज्यादा आराम के लिए एक पिलर बैकरेस्ट भी दिया जा रहा है।

कब होगी लॉन्च: हालांकि इस बारे में फिलहाल कोई ऑफिशियल पुष्टि की खबर सामने नहीं आई है कि बाइक को भारतीय बाजार में कब लॉन्च किया जाने वाला है। लेकिन उम्मीद है कि इस वर्ष के आखिर में त्योहारी सीजन के आसपास इसका डेब्यू भी किया जाने वाला है। 

आ रही है स्क्रैम 411: इस दौरान कंपनी 15 मार्च को Scram 411 (स्क्रैम 411) को आधिकारिक रूप से पेश करने की योजना बना रहे है। यह लोकप्रिय Himalayan ADV (हिमालयन एडीवी) पर आधारित होगी और इसकी कीमत 1.80 लाख रुपये से लेकर 1.90 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक होने की संभावना है।

जानिए क्या है इलेक्ट्रिक हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड में अंतर

यदि बार बार आपकी भी बाइक देती है ये परेशानी तो जान लें कुछ जरुरी बातें

पेट्रोल मिलेगा इतना सस्ता कि ख़ुशी से नाचने लगेंगे आप, नितिन गडकरी ने की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -