क्या अमरिंदर को छोड़ने के बाद 'टीम सोनिया' में शामिल होने जा रहे प्रशांत किशोर ?
क्या अमरिंदर को छोड़ने के बाद 'टीम सोनिया' में शामिल होने जा रहे प्रशांत किशोर ?
Share:

अमृतसर: पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार रहे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (PK) ने अगले साल प्रस्तावित विधानसभा चुनाव से पहले ही अपने पद से त्यागपत्र दे दिया है। उन्होंने कहा है कि वो भी कुछ समय के लिए पब्लिक लाइफ और सक्रीय राजनीति से ब्रेक लेना चाहते हैं।  प्रशांत किशोर ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को लिखे गए पत्र में कहा कि, 'मैं आपके प्रधान सलाहकार का पद नहीं संभाल सकता हूँ। मुझे अभी यह तय करना है कि आगे क्या करना है। इसलिए आपसे निवेदन है कि मुझे इस जिम्मेदारी से मुक्त करें। मुझे चुनने के लिए धन्यवाद।' 

उल्लेखनीय है कि प्रशांत किशोर को इसी साल मार्च के महीने में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के प्रधान सलाहकार के पद पर नियुक्त किया गया था। इसे लेकर सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा था कि वो प्रशांत किशोर के साथ मिलकर पंजाब के लोगों की बेहतरी के लिए कार्य करेंगे। इस बीच मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कांग्रेस की डूबती नैया को पार लगाने के लिए पार्टी के हाईकमान प्रशांत किशोर को पार्टी में शामिल कराने की कोशिश में लगा हुआ है। यह हवा तेज इसलिए भी पकड़ी क्योंकि गत माह चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार (13 जुलाई 2021) को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी से दिल्ली में उनके आवास पर जाकर मुलाकात की थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, बैठक के दौरान प्रियंका गाँधी, केसी वेणुगोपाल और पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता उपस्थित थे। हालाँकि, वो बैठक छत्तीसगढ़ में गहराए सियासी संकट को लेकर थी, किन्तु ऐसी अटकलें लग रही हैं कि उन्हें जल्द ही पार्टी में किसी बड़े पद पर शामिल किया जा सकता है।

सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस में प्रशांत किशोर को शामिल किए जाने का पूरा खाका लगभग तैयार कर लिया गया है। प्रशांत किशोर की सलाह पर पार्टी में एक विशेष सलाहकार समिति गठित की जाएगी, जो सीधे पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी को रिपोर्ट करेगी।  इसके अलावा कांग्रेस की डूबती नैया को बचाने के लिए प्रशांत किशोर के ब्लू प्रिंट पर बीते तीन हफ़्तों के दौरान गहन चर्चाएँ की गई हैं। माना जा रहा है कि PK को पार्टी महासचिव का पद दिया जा सकता है, ताकि वो सीधे सोनिया गाँधी को रिपोर्ट कर सकें। अब देखना ये है कि PK अस्तित्व बचाने की जंग लड़ रही कांग्रेस को कैसे आगे ले जाते हैं।

साउथ अफ्रीकन नेशनल पार्क्स ने 12 राष्ट्रीय उद्यानों को लेकर कही ये बात

'... तो गिर जाएगी मोदी सरकार', राहुल गांधी ने फिर किया केंद्र पर वार

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पर दर्ज हुआ केस, राम मंदिर चंदे को लेकर दिया था अपमानजनक बयान

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -