क्या अनुराग कश्यप के खिलाफ बदले की कार्रवाई कर रही मोदी सरकार ? टैक्स चोरी का है आरोप

Mar 06 2021 11:13 AM
क्या अनुराग कश्यप के खिलाफ बदले की कार्रवाई कर रही मोदी सरकार ? टैक्स चोरी का है आरोप

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप पर आयकर विभाग के छापे पर सियासत शुरू हो गई है. विपक्षी नेताओं द्वारा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की इस कार्रवाई को निर्देशक अनुराग कश्यप को टारगेट करना बताया जा रहा है. लेकिन आपको बता दें कि 2013 में, जब देश में कांग्रेस के नेतृत्व में UPA का शासन था तब भी अनुराग कश्यप 55 लाख के सर्विस टैक्स केस में बुरी तरह फंसे थे.

बता दें कि निर्देशक अनुराग कश्यप के मामले में विपक्षी नेताओं ने इल्जाम लगाया है कि मोदी सरकार के खिलाफ हाल ही में उनकी टिप्पणियों की वजह से आयकर विभाग ने उनपर छापा मारा है. इन आरोपों के बीच 2013 का मामला फिर सुर्खियों में आ गया है, जिसे लेकर बीते दिन केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने भी बयान दिया, कि 2013 में तो UPA की सरकार थी. उस दौरान भी इनकम टैक्स के छापे पड़े थे, उस दौरान तो कोई सवाल खड़ा नहीं किया गया. 

बता दें कि सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट के डिप्टी कमिश्नर समीर वानखेडे द्वारा 2013 में बॉलीवुड हस्तियों द्वारा सर्विस टैक्स भुगतान को लेकर अभियान चलाया गया था. डिप्टी कमिश्नर की जांच में निर्देशक अनुराग कश्यप पर 55 लाख रुपये का सेवा कर लगाया गया, जिसके बाद उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया. अनुराग कश्यप के आवास, उनके दफ्तर और अन्य ठिकानों पर एक साथ रेड मारी गई थी, जिसके बाद 22 अगस्त 2013 को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था. अनुराग कश्यप जब नहीं आए, तो उनके बैंक अकाउंट सीज कर दिए गए थे . बता दें कि हाल की छापेमारी में भी अनुराग कश्यप के खिलाफ 350 करोड़ की टैक्स चोरी का मामला बन रहा है .

रकुल प्रीत सिंह की याचिका पर दिल्ली हाई कोर्ट ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से पूछा यह सवाल

सारा ने मनाया भाई इब्राहिम का जन्मदिन, फोटोज और वीडियोस हुए वायरल

प्लेबैक सिंगर होने के साथ- साथ म्यूजिक कंपोजर भी है अंकित तिवारी