आईएस के विडियो में कुर्दी लड़ाकों की हत्या करते नज़र आये नीली आंखों वाले बच्चे के पिता का खुलासा, 'मां ने बनाया आईएस हत्यारा'
आईएस के विडियो में कुर्दी लड़ाकों की हत्या करते नज़र आये नीली आंखों वाले बच्चे के पिता का खुलासा, 'मां ने बनाया आईएस हत्यारा'
Share:

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट द्वारा जारी किये गए  ताज़ा विडियो में एक ब्रिटिश लड़का और चार अन्य बच्चे सीरिया में बंदी बनाए गए कुर्द लड़ाकों की क्रूरता से हत्या करते हुए दिखाई दे रहे हैं. इस विडियो को देखने के बाद एक ब्रिटिश व्यक्ति द्वारा  यह खुलासा किया कि 12 साल यह लड़का उसका बेटा 'जोजो' है. 

दरअसल नौ मिनट के इस खौफनाक वीडियो को हाल ही में सीरिया की राजधानी रक्का में रिकार्ड किया गया है. वीडियो में सेना की वर्दी पहने पांच बच्चे दिखाई दे रहे हैं, जिन्होंने हाथ में बंदूक ले रखी है. माना जा रहा है कि ये लड़के ब्रिटेन, मिस्र, तुर्की, ट्यूनीशिया और उज्बेकिस्तान के हैं. वीडियो देखकर ब्रिटेन के एक व्यक्ति ने आज यह खुलासा किया कि 12 साल यह लड़का उसका बेटा 'जोजो' है, जिसे उसकी ब्रिटिश मां एवं संयुक्त राष्ट्र की वांछित आतंकवादी सैली जोंस अपने साथ सीरिया लेकर चली गयी थी. केंट के सैँथम इलाके की रहने वाली सैली ने 2004 में 'जोजो' को जन्म दिया था. बच्चे के जन्म के बाद सैली ने अपने पति से तलाक लेकर अपने से 20 साल छोटे एक कट्टर मुस्लिम हैकर से शादी कर ली और बेटे का नाम बदलकर 'हम्जा' रख दिया. इसके बाद ये तीनों आईएस में शामिल होने के लिए सीरिया भाग गये.

इससे पहले माना जा रहा था कि यह लड़का युवा ब्रिटिश आतंकवादी अब्दुल्लाह अल ब्रितानी का बेटा हो सकता है जिसने सीरिया में शादी की थी और बाद में एक ड्रोन हमले में मारा गया था. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -