ये खरगोन है या कश्मीर...बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से जमी बर्फ, देखिए Video
ये खरगोन है या कश्मीर...बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से जमी बर्फ, देखिए Video
Share:

इंदौर: मध्यप्रदेश में इन दिनों बिन मौसम बारिश का कहर धीरे धीरे बढ़ता जा रहा है। बारिश के साथ ही कई स्थानों पर जमकर ओलावृष्टि भी देखने के लिए मिली है। खासकर मध्यप्रदेश के निमाड़ और मालवा अंचल में ओलावृष्टि के अजब नज़ारे देखने के लिए मिल रहे है। यहां कई स्थानों पर तो इतनी अधिक ओलावृष्टि हुई है कि, जिसकी तुलना कश्मीर की बर्फबारी से लोग कर रहे है। इस ओलावृष्टि और वर्षा से किसानों को बेहद हानि हुई है। खबरों का कहना है कि इन दिनों गेहूं, चना, मक्का और बाजरा की फसल की कटाई की जा रही थी और अभी भी कई इलाकों में गेहूं की फसल खड़ी हुई है। ओलावृष्टि और बारिश से गेहूं की फसल खेतों में आड़ी हो गई है। कई स्थान पर वर्षा के चलते गेहूं का दाना भी पतला हो गया है।

खंडवा में फसलें तबाह: खंडवा में तेज बारिश के चलते खेतों में लगी फसलों को हानि भी पहुंची है। यहां भी अधिकतर खेतों में गेहूं की फसलें खड़ी हुई हैं। हालांकि कुछ खेतों में गेहूं की फसल की कटाई हो गई है, लेकिन बारिश होने से गेहूं का दाना पतला पड़ गया है। ऐसे में किसानों के सामने अब उसे बेचने की परेशानी बढ़ जाएगी। किसान संघ के अध्यक्ष सुभाष पटेल ने मांग की है कि सरकार इस ओर ध्यान दें और वर्षा और ओलावृष्टि से होने वाले नुकसान की भरपाई करें। खंडवा के पुनासा, मूंदी, पंधाना, छैगांव सहित अन्य जगहों पर बेमौसम बारिश होने से किसान परेशान है।

 

खरगोन में बारिश बनी मुसीबत: मध्यप्रदेश में खरगोन जिले के कई इलाकों में बिन मौसम बारिश ने किसानों के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। वहीं, आदिवासी बहुल ग्रामों में बारिश के साथ जमकर ओला वृष्टि भी होने लगी है। खरगोन के झिरनिया ब्लॉक में ग्राम काकोडा, हेलापडावा, व मालगांव कोठा में मुसलाधार वर्षा के साथ बर्फ नुमा ओले गिरे। ओलों से पटा ग्रामीण इलाका कश्मीर सा हो चूका है। सड़क, खेत, घर सभी ओलों से भरे नजर आ रहे है। पिछले 2 - 3 दिनों से खराब मौसम और बारिश के साथ तेज हवाओं की वजह से फसलों का नुकसान हो रहा है, जिस से किसान परेशान हैं। 

क्रिकेट खेलते वक़्त खिलाड़ी को आया हार्ट अटैक, मैदान पर मौत

तो इस वजह से अंडरवर्ल्ड में किया था है सुपारी शब्द का इस्तेमाल

कपड़ों से दूर ही रहते है इस गांव के लोग, जानिए क्यों...?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -