क्या बाइबिल की भविष्यवाणी से नर्क बन रहा सीरिया ?
क्या बाइबिल की भविष्यवाणी से नर्क बन रहा सीरिया ?
Share:

सीरिया मे चल रहे गृह युद्ध से आज पुरे विश्व मे कोई भी अनजान नहीं है. सीरिया में हो रहे लगातार धमाकों और आतंकी हमलों से सीरिया इस हालत में आ गया है कि, उसकी तुलना अगर धरती पर बसे नर्क से की जाए तो गलत न होगा. संयुक्त राष्ट्र द्वारा संघर्षविराम लागू करने के बाद भी सीरिया में लगातार धमाकों का दौर जारी है और इसमें सबसे ज्यादा नुक्सान बेकसूर लोगों को हो रहा है. 

लेकिन अगर आपको कहा जाए कि, सीरिया की इस हालत का बयान सालों पहले भविष्यवाणी में कर दिया गया है, तो आप क्या कहेंगे. आज विज्ञान के युग में इस तरह की बातों पर यकीन करना थोड़ा मुश्किल जरूर है. लेकिन ब्राज़ील के सोशल मीडिया पर कुछ वायरल पोस्ट के अनुसार पैगंबर ने ईसा पूर्व 7वीं सदी में इसराइल से जुड़ी एक महत्वपूर्ण भविष्यवाणी की थी. जिसमें साफ़ कहा गया था सीरिया गृहयुद्ध की चपेट में आ जाएगा. बाइबल के ओल्ड टेस्टामेंन्ट के इसाया में दिए गए 17वें अध्याय के पहले छंद के अनुसार पैगंबर ने लिखा था, "दमिश्क तब शहर नहीं रहेगा, वो मलबे के ढेर में तब्दील हो जाएगा." 

एक और भविष्यवाणी के अनुसार, येरमिया ने कहा है कि, "दमिश्क शक्तिहीन हो जाता है और बचने की कोशिश करता है, वो डरा हुआ है, वो दर्द में है ठीक उसी औरत की तरह को बच्चे को जन्म देने वाली है." बताया जा रहा है कि, यह भविष्यवाणियां उस समय की गई थी, जब हज़ारों साल पहले उस वक्त इसराइल देश (इफ्राइम) और अरम देश (दमिश्क) असीरिया के ख़िलाफ़ लड़ाई में एक साथ आ गए थे. वहीं चर्च के पादरी आर्थर नासिमेन्टो कहते हैं कि,हमे बाइबिल के वचनों को समझने में सावधानी बरतनी चाहिए, हम अपनी जिम्मेदारियां ईश्वर पर नहीं थोप सकते, हमें खुद ही सीरिया में शांति क़ायम करने के लिए प्रयास करने होंगे. ये भविष्यवाणियां सच हैं या महज संयोग ये तो हम नहीं जानते, लेकिन इतना जरूर है कि, सीरिया में हालत बेहद ख़राब हैं और वहां शांति स्थापित करने की सख्त जरुरत है. 

सीरिया में आसमान से बरसी आफत, 39 की मौत

खून की होली खेलती सीरियाई सरकार, फिर की बमबारी

संघर्ष विराम के बाद भी सीरिया में 'दोज़ख' जैसे हालत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -