पठान होकर भी ब्राह्मण कहलाते थे इरफ़ान, इस मशहूर अभिनेता के घर किया था AC रिपेयर
पठान होकर भी ब्राह्मण कहलाते थे इरफ़ान, इस मशहूर अभिनेता के घर किया था AC रिपेयर
Share:

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपने अभिनय की छाप छोड़ने वाले अभिनेता इरफान खान अब इस दुनिया में नहीं है लेकिन कोई भी उन्हें भुला नहीं पाया है। इरफान का निधन 29 अप्रैल 2020 में हुआ था और उन्होंने कैंसर जैसी घातक बीमारी के चलते दुनिया को अलविदा कह कह दिया था। जी हाँ, वह कैंसर से पीड़ित थे लेकिन आज भी उनके फैंस उन्हें याद करते हैं और उनकी यादों में उनकी फ़िल्में देखते हैं। वैसे इरफान की फिल्मों ने हर वर्ग के दर्शकों को प्रभावित किया है। आप सभी को बता दें कि इरफान खान का जन्म 7 जनवरी 1967 को जयपुर के एक मुस्लिम पठान परिवार में हुआ था और उनका पूरा नाम साहबजादे इरफान अली खान था। वहीं उनके पिता टायर का व्यापार करते थे।

बहुत कम लोग जानते हैं कि पठान परिवार के होने के बावजूद इरफान बचपन से ही शाकाहारी थे। जी हाँ और बचपन से ही उनके परिवार वाले उन्हें यह कहकर चिढ़ाते थे कि पठान परिवार में ब्राह्मण लड़का पैदा हो गया। वैसे आपको हम यह भी बता दें कि इरफान खान का शुरुआती दौर संघर्षों से भरा था। जब उनका एनएसडी में प्रवेश हुआ, उन्हीं दिनों उनके पिता की मृत्यु हो गई। ऐसे में परिवार का खर्च चलाने के लिए उन्होंने AC रिपेयरिंग का काम चालू किया और इसी दौरान उनकी मुलाकात राजेश खन्ना से हुई। जी दरअसल इरफान राजेश खन्ना का एसी ठीक करने उनके घर गए हुए थे और उनकी शानो शौकत देख इरफान बहुत प्रभावित हुए। उसके बाद इरफान जब नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पढ़ाई कर रहे थे तभी उन्हें मीरा नायर ने सलाम बॉम्बे में एक बड़े रोल के लिए चुना था। आपको बता दें कि वह उनदिनों मुंबई आकर वर्कशॉप में शामिल भी हुए लेकिन बाद में उनसे कह दिया गया कि वे फिल्म का हिस्सा नहीं हैं।

उसके बाद वो रात भर रोते रहे और बदले में उन्हें छोटा से रोल दे दिया गया। इरफान खान ने एनएसडी की दोस्त सुतापा सिकदर से 23 फरवरी 1995 को शादी की और इरफान के संघर्ष के दिनों में सुतापा हमेशा उनके साथ खड़ी रहीं। सुतपा ने सुपारी और शब्द जैसी फिल्में लिखी हैं। आपको बता दें कि इरफान ने जब सुतापा से शादी का फैसला किया तो वे उनके लिए धर्म बदलने के लिए भी तैयार हो गए थे लेकिन सुतापा के घरवाले दोनों की शादी के लिए तैयार हो गए, जिसके बाद इरफान ने धर्म नहीं बदला। इरफान खान ने अपने करियर में कई यादगार फिल्मों में काम किया है और उन्हें कई पुस्कारों से सम्मानित भी किया गया।

बेटी के लिए आमिर खान ने किया कुछ ऐसा कि देखकर शॉक्ड रह गए फैंस

VIDEO: नाचते हुए घर के सारे काम करती हैं ऐश्वर्या राय की भाभी

Iphone की कीमत की सिंपल सी टी-शर्ट पहनकर निकली आलिया, देखकर उड़े सबके होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -