'चुप क्यों हैं मुसलमान'.....
'चुप क्यों हैं मुसलमान'.....
Share:

अभी जिस प्रकार से हमे पूर्व में बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं में शुमार अभिनेता इरफान खान ने अपनी आने वाली फिल्म मदारी के प्रोमोशनल इवेंट में शामिल होने के दौरान एक कॉन्ट्रोवर्शियल बयान दे डाला था. जिसमे की ईद-उल-जोहा को लेकर दिए अपने विवादित बयान में इरफान ने कहा था कि कुर्बानी का मतलब अपनी किसी प्यारी चीज को कुर्बान होता है। कुर्बानी का मतलब ये नहीं कि बाजार से दो बकरे खरीद कर लाए और उनको कुर्बान कर दिया.

आगे इरफान ने कहा था कि यदि आपको उस बकरे से कोई लेना-देना नहीं है, तो वो कुर्बानी कैसे हुई। इससे कौन सी दुआ कबूल होती है। हर आदमी अपने दिल से पूछे कि किसी और की जान लेने से उसको कैसे पुण्य मिल जाएगा? तथा उनके इस बयान के बाद फिर मुस्लिम धर्मगुरु कलाम रजा नूरी ने भी बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान के कुर्बानी पर दिए बयान की निंदा की थी व उन्हें ज्ञानी तक कहा था.

तथा अब अपने बयान में इरफ़ान खान ने कहा है कि बांग्लादेश में हुए चरमपंथी हमले के बाद फ़ेसबुक पर लिखा है कि हादसा एक जगह होता है और बदनाम पूरी दुनिया के मुसलमान होते हैं. बांग्लादेश की राजधानी ढाका में शुक्रवार रात हुए चरमपंथी हमले में 20 नागरिकों की मौत हो गई थी. सुरक्षाबलों के अभियान में छह चरमपंथी भी मारे गए थे. ऐसे में क्या मुसलमान चुप बैठा रहे और मज़हब को बदनाम होने दे? या वो ख़ुद इस्लाम के सही मायने को समझे और दूसरों को बताए कि ज़ुल्म और नरसंहार करना इस्लाम नहीं है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -