बॉलीवुड से हॉलीवुड तक सभी के चहेते हैं इरफ़ान, लेकिन घरवाले हैं उनसे परेशान
बॉलीवुड से हॉलीवुड तक सभी के चहेते हैं इरफ़ान, लेकिन घरवाले हैं उनसे परेशान
Share:

बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक अपना नाम कमाने में सफल हुए एक्टर इरफान खान का आज यानी 7 जनवरी को अपना 52वां बर्थडे सेलीब्रेट कर रहे हैं . जी हां, इरफान का जन्म 1967 जयपुर के एक मुस्लिम पठान परिवार में हुआ था. उनका पूरा नाम साहबजादे इरफान अली खान है. उनके पिता टायर का व्यापार करते थे. इरफ़ान की फिल्मों से तो आप सभी वाकिफ होंगे. वो हमेशा ऐसी फिल्म चुने हैं जो ब्लॉकबस्टर साबित होती है. आज उनके जन्मदिन पर कुछ ऐसी ही बातें हम आपको बताने जा रे हैं जिन्हे उनके फैंस जरूर जानना चाहेंगे.

आपको जानकर हैरानी होगी कि पठान परिवार के होने के बावजूद इरफान बचपन से ही शाकाहारी हैं. उनके पिता उन्हें हमेशा यह कहकर चिढ़ाते थे कि पठान परिवार में ब्राह्मण पैदा हो गया. इरफान खान का शुरुआती दौर संघर्षों से भरा था. जब उनका एनएसडी में प्रवेश हुआ, उन्हीं दिनों उनके पिता की मृत्यु हो गई. इसके बाद सभी जिम्मेदारी इरफ़ान पर आ गई और उन्होंने कड़ी मेहनत की. इरफान खान ने अपनी क्लासमेट सुतपा सिकंदर से 23 फरवरी 1995 को शादी की. इरफान के संघर्ष के दिनों में सुतपा हमेशा उनके साथ खड़ी रहीं. दोनों के घरवाले शादी के राज़ी भी  हो गए.

बता दें, इरफ़ान ने बॉलीवुड के साथ-साथ हॉलीवुड में भी सक्रिय रहे हैं. उन्होंने 'स्पाइडर मैन', 'जुरासिक वर्ल्ड' और 'इन्फर्नो' जैसी फिल्मों में काम किया. हाल ही में हॉलीवुड अभिनेता टॉम हैंक्स ने उनकी सराहना करते हुए कहा था कि इरफान की आंखें भी अभिनय करती हैं. जितना नाम बॉलीवुड में कमाया है उतना ही हॉलीवुड में भी अपनी छाप चुके हैं. इतना ही नहीं उन्हें अपनी बेस्ट फिल्मों के लिए अवॉर्ड भी मिले हैं. फ़िलहाल वो अपनी बीमारी के कारण इलाज करवा रहे हैं और फैंस उनके लिए दुआ मांग रहे हैं. कहा जा रहा है वो जल्दी ही बॉलीवुड में वापसी करेंगे.

Street Dancer : कटरीना के बाद इन दो एक्ट्रेस को लेकर आ रहे हैं रेमो डिसूज़ा

एक साल भी नहीं चल सकी थी हंसा बेन की शादी, तलाक के बाद थामा था इस बॉलीवुड एक्टर का हाथ

बॉलीवुड को पछाड़ इन भोजपुरी सुपरस्टार्स ने गूगल की स्टार रेटिंग में पाया नंबर 1 स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -