Movie Review : सिनेमाघरों में ब्लैकमेल होकर भी आप हँसेंगे
Movie Review : सिनेमाघरों में ब्लैकमेल होकर भी आप हँसेंगे
Share:

इरफ़ान खान अभिनीत फिल्म 'ब्लैकमेल' आज से सिनेमाघरों में ओपन हो चुकी है. अभिनव देव द्वारा निर्देशित यह फिल्म एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है.

पठकथा 

फिल्म की कहानी एक शादीशुदा सेल्समैन पर आधारित है जिसकी ज़िंदगी काफी बोरिंग है. इस सेल्समैन का नाम देव है जिसके किरदार को इरफ़ान खान ने जीवंत किया है. देव की ज़िंदगी में कोई रोमांस नहीं बचता इसलिए एक दिन वह अपनी पत्नी रीना (कीर्ति कुल्हाड़ी ) के साथ वक़्त बिताने के लिए ऑफिस से जल्दी फ्री होता है और कुछ सरप्राइज देने के लिए गुलाब का बुके (गुलदस्ता) लेकर घर पहुँचता है. घर जाकर वो देखता है कि बेडरूम में उसकी पत्नी रीना अपने बॉयफ्रेंड रंजीत (अरुणोदय सिंह) के साथ बेड रोमांस कर रही है.

यह सब कुछ देखने के बाद देव पत्नी के ब्वॉयफ्रेंड रंजीत को ब्लैकमेल करने की प्लानिंग रच डालता है. ऐसे में रंजीत अपनी पत्नी दिव्या दत्ता से मदद मांगता है और पैसे निकलवाने की कोशिश में लग जाता है. दिव्या दत्ता फिल्म में गैंगस्टर की बेटी बनी हैं वे अपने पति को कुत्ते की तरह ट्रीट करती हैं. कहानी में रीना और रंजीत पैसों की जुगाड़ लगाने की कोशिश करते हैं और बात इतनी उलझ जाती है कि एक शख्स का मर्डर भी हो जाता है हालांकि कहानी के अंत में इरफान को पैसे मिलते हैं या नहीं ये आपको फिल्म देखकर ही पता चलेगा.

अभिनय 

फिल्म में अभिनय की बात करें तो इरफान के अभिनय स्किल से पहले ही परिचित हैं पर उन्होंने इस फिल्म में एक सेल्समैन और पति की भूमिका में जबरदस्त रोल प्ले किया है. उनकी ब्लैकमेल की प्लानिंग, एक्शन सीन्स को देखकर हंसी आती है. वहीं अरुणोदय सिंह काफी गुस्‍सैल रोल में दिखे हैं जो कि जबरदस्त उनपर फिट होता है, बीच-बीच में दिव्या भी एंटरटेन करती हैं. वहीं कीर्ति ने भी अपना रोल अच्‍छे से निभाया है।

निर्देशन

इंटरवल से पहले फिल्म का प्‍लॉट सेट होने में टाइम लगता है लेकिन इसके बाद का ह्यूमर काफी एंटरटेनिंग है. दूसरे हाफ में हंसी आती है जैसे-जैसे हर प्‍लॉट खुलता है, सीन्स और भी मजेदार होते जाते हैं. डायरेक्टर अभिनव देव ने 'डेल्ही बैली' के बाद एक बार फिर इस कॉमिक जॉनर में हाल आजमाया है जो कि काफी मजेदार है. फिल्म में एक सिचुएशनल ह्यूमर है. क्‍वीन और बजरंगी भाईजान के राइटर परवेज शेख ने बड़े ही बढ़िया तरह से लिखा है. वहीं फिल्म के सीन्स को भी कॉमिक तरह से प्रिजेंट किया गया है. देखा जाए को ओवरऑल ब्‍लैकमेल का ह्यूमर और प्रेजेंटेशन बेहतरीन है.

संगीत 

फिल्म का संगीत अमित त्र‍िवेदी ने दिया है जो कि कहानी के साथ-साथ चलता है और सीन्स पर फिट बैठता है. इसका एक का गाना 'सटासट' की टाइमिंग और पॉजीशन काफी मेच होती है.

 

सलमान के वकील को मिली जान से मारने की धमकी

मालाबार गोल्ड एंड डायमंड के साथ जुडी मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर

ये टीम बनी IPL2018 की प्रबल दावेदार, कारण खुद जानिए

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -