आयरलैंड की डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता ने बंदरगाहों पर नई जांच के खिलाफ दी चेतावनी
आयरलैंड की डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता ने बंदरगाहों पर नई जांच के खिलाफ दी चेतावनी
Share:

आयरलैंड: डेमोक्रेटिक यूनियनिस्ट पार्टी (डीयूपी) के नेता जेफरी डोनाल्डसन ने कहा कि भविष्य में डेमोक्रेटिक पार्टी के नेता उत्तरी आयरलैंड प्रोटोकॉल से उत्पन्न होने वाले उत्तरी आयरलैंड के बंदरगाहों पर किसी भी अतिरिक्त जांच को रोकना चाहेंगे। डोनाल्डसन ने गुरुवार को एक भाषण के दौरान बयान दिया क्योंकि यूरोपीय आयोग (ईयू) के उपाध्यक्ष मारोस सेफकोविक ने व्यापार, नागरिक समाज और राजनीतिक प्रतिनिधियों के साथ मिलकर प्रोटोकॉल पर बातचीत के लिए उत्तरी आयरलैंड की कई दिवसीय यात्रा शुरू की। उत्तरी आयरलैंड ब्रिटेन और यूरोपीय संघ के बीच ब्रेक्सिट के बाद के व्यापार विवाद के केंद्र में है।

ब्रेक्सिट सौदे के हिस्से के रूप में, उत्तरी आयरलैंड प्रोटोकॉल यह निर्धारित करता है कि क्षेत्र और आयरलैंड गणराज्य के बीच एक कठिन सीमा से बचने के लिए उत्तरी आयरलैंड यूरोपीय संघ के एकल बाजार और सीमा शुल्क संघ में रहता है। हालांकि, यह ब्रिटेन और उत्तरी आयरलैंड के बीच एक नई "नियामक" सीमा की ओर जाता है।

डोनाल्डसन ने कहा कि वह समाधान खोजने के लिए संभावना की एक खिड़की प्रदान करेगा, यह चेतावनी देते हुए कि मुद्दों को हल करने की समय सीमा को हफ्तों में मापा जा सकता है, महीनों या वर्षों में नहीं। उन्होंने कहा, "यूके सरकार या यूरोपीय संघ की स्थिति चाहे जो भी हो, भविष्य में डीयूपी मंत्री उत्तरी आयरलैंड प्रोटोकॉल से उत्पन्न होने वाले उत्तरी आयरलैंड में बंदरगाहों पर किसी भी अतिरिक्त चेक को अवरुद्ध करने की कोशिश करेंगे।"

बिहार में हुआ बड़ा बदलाव, कई अधिकारीयों के हुए तबादले

बड़ी खबर: भारत को अगले हफ्ते मिल सकती है कोरोना की सिंगल डोज़ वैक्सीन

केंद्रीय मंत्री आर.सी.पी. सिंह के इन 2 सहयोगियों की अहम पदों से हुई छुट्टी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -