आयरलैंड में 1 दिसंबर से जारी होंगे नए नियम
आयरलैंड में 1 दिसंबर से जारी होंगे नए नियम
Share:

डबलिन: आयरिश सरकार ने घोषणा की है कि आगामी क्रिसमस की छुट्टी के लिए किए गए कुछ विशेष समायोजन के साथ, वर्तमान स्तर -5 या उच्चतम कोविड-19 प्रतिबंधों को 1 दिसंबर को स्तर -3 पर ले जाया जाएगा। लेवल -3 प्रतिबंधों के तहत, सभी गैर-ज़रूरी रिटेल आउटलेट और सैलून जैसी व्यक्तिगत सेवाएं व्यवसाय को फिर से शुरू कर सकती हैं, लोग स्वतंत्र रूप से इतने लंबे समय तक घूम सकते हैं जब तक वे अपनी काउंटी के बाहर यात्रा नहीं करते हैं, और 15 से अधिक लोगों की भीड़ नहीं लग सकती है। 

जंहा यह भी कहा जा रहा है कि 1 दिसंबर को संग्रहालय, गैलरी, पुस्तकालय और सिनेमाघर और साथ ही पूजा स्थल फिर से खुलेंगे। 4 दिसंबर से, रेस्तरां और भोजन परोसने वाले पबों को ग्राहकों के प्रत्येक समूह के लिए सीमित सेवा समय सहित अतिरिक्त प्रतिबंधों के साथ भोजन प्रदान करने की अनुमति होगी, लेकिन पब या भोजन नहीं परोसने वाले पब केवल बंद रहेंगे।

18 दिसंबर से 6 जनवरी तक लोगों को क्रिसमस के लिए अपने परिवारों से मिलने- मिलाने के लिए अपने कंट्री के बाहर यात्रा करने की अनुमति होगी। इस अवधि के दौरान सीमा पार यात्रा की भी अनुमति होगी। बयान में कहा गया है कि देश में महामारी कब तक चलेगी, इस पर अनिश्चितकाल के लिए स्तर -3 प्रतिबंध लागू रहेगा। आयरलैंड ने पिछले महीने महामारी की दूसरी लहर के बाद महामारी से निपटने के लिए एक स्तर -5 प्रतिबंधात्मक दृष्टिकोण अपनाया। लेवल -5 प्रतिबंधों के तहत, पूरे देश को लोगों की न्यूनतम आवाजाही और आर्थिक गतिविधियों की अनुमति नहीं दी गई थी। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, आयरलैंड में कोविड-19 से कुल 71,699 लोग संक्रमित हुए हैं और 2,043 अन्य लोगों की बीमारी से मृत्यु हो गई है।

क्या चीन से ही फैला था कोरोना वायरस ? WHO के टॉप इमरजेंसी एक्सपर्ट ने दिया जवाब

कोरोनावायरस के कारण दक्षिण कोरिया में बड़ी चिंता, तेजी से बढ़ रहे है संक्रमित केस

क्यूबा ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के लिए कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -