आयरलैंड को 33 रनों से हराकर अफगानिस्तान ने किया सीरीज पर कब्जा

देहरादून : स्टार बल्लेबाज मोहम्मद नबी की आतिशी पारी की बदौलत अफगानिस्तान की टीम ने आयरलैंड के खिलाफ तीसरे व अंतिम टी-20 मुकाबले में करारी हार दी। अफगानिस्तान ने 210 रन बनाए थे। जबाव में आयरलैंड की टीम ने आठ विकेट खोकर 178 रन ही बना सकी। 33 रनों सी जीतकर अफगानिस्तान ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में आयरलैंड को क्लीन स्वीप कर दिया। 36 गेंदों में 81 रन की पारी खेलने पर मोहम्मद नबी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

रोमांचक मुकाबले में अंतिम गेंद पर हारा भारत

ऐसा रहा पूरा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को रायपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में अफगान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पिछले मैच के शतकवीर हजरतुल्लाह और उस्मान घनी ने एक बार फिर टीम को तेज शुरूआत दिलाई। वही दोनों ने पहले विकेट के लिए 4.1 ओवर में 46 रन जोड़े। इसी स्कोर पर घनी नौ गेंदों में 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे। हजरतुल्लाह ने 17 गेंदों में 31 रन बनाए। 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: फिंच ने जीता टॉस, टीम इंडिया बल्लेबाजी करने उतरी

जमकर लगे चौके-छक्के 

जानकारी के अनुसार ताराकाई और कप्तान असगर स्टेनिकजाई ने धीरे-धीरे स्कोर को आगे बढ़ाया। उनके आउट होने के बाद मैदान में उतरे नबी ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों में 81 रनों की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में सात छक्के और छह चौके लगाए। आयरलैंड के लिए रेंकिन ने 53 रन देकर तीन और चेज, डॉक्रैल व गेटकैट ने एक-एक विकेट लिया। जवाब में खेलने उतरी आयरलैंड के कप्तान र्स्टलिंग 10 रन बनाकर आउट हो गए। टीम ने आठ विकेट गंवाकर 178 रन बनाए।

अब से कुछ देर बाद विशाखापत्तनम में शुरू होगा महामुकाबला

MSRTC में 65 पद खाली, आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीक

आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में सौरभ चौधरी ने प्राप्त किया स्वर्ण पदक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -