IRCTC ने शुरू की रामायण सर्किट ट्रेन, जानिए इसके रुट-किराए से लेकर सबकुछ
IRCTC ने शुरू की रामायण सर्किट ट्रेन, जानिए इसके रुट-किराए से लेकर सबकुछ
Share:

नई दिल्ली: 7 नवंबर से IRCTC  रामायण सर्किट ट्रेन आरंभ करने जा रहा है। इस ट्रेन के मध्यम से भगवान राम से संबंधित धार्मिक स्थलों के दर्शन कराएं जाएंगे। यह ट्रेन 17 दिन में 7500 किमी का सफर तय करेगी। IRCTC के अनुसार, रामायण सर्किट ट्रेन दिल्ली के सफरदरगंज रेलवे स्टेशन से रवाना होगी।

यह सबसे पहले अयोध्या जाएगी। जहां पहले तीर्थयात्रियों को श्री राम जन्मभूमि मंदिर, श्री हनुमान मंदिर और भरत मंदिर के दर्शन कराए जाएंगे। इसके बाद ट्रेन सीतामढ़ी जाएगी। जहां जानकी जन्म स्थान और राम मंदिर के दर्शन होंगे। यहां से अगला पड़ाव काशी, चित्रकूट और नासिक होगा। नासिक के बाद ट्रेन हम्पी जाएगी। इस यात्रा का अंतिम स्टेशन रामेश्वरम होगा। यहां से ट्रेन पुनः दिल्ली वापस आएगी। इस यात्रा के लिए AC फर्स्ट क्लास का किराया 1,02,095 रुपए और सेकंड क्लास का किराया 82,950 रुपए तय किया गया है।

टिकट बुकिंग IRCTC की वेबसाइट से होगी। वहीं कोविड वैक्सीन की दोनों खुराक लगवा चुके लोग ही यात्रा कर सकते हैं। यात्रियों को खाने-पीने और रहने की सुविधा मिलेगी। साथ ही लक्जरी बसों से धार्मिक स्थल ले जाया जाएगा। वह एसी होटलों में ठहरने का प्रबंध होगा। साथ ही लाइब्रेरी, किचन, शॉवर और टॉयलेट की सुविधा भी होगी।

कर्बला में इमाम हुसैन का मानवता के प्रति संदेश

बारिश के कारण हैदराबाद-विजयवाड़ा हाईवे पर लगा जाम

11 सितंबर को तेलंगाना की अदालतों में राष्ट्रीय लोक अदालत का होगा आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -