26 फरवरी से चलेगी रामायण यात्रा ट्रेन
26 फरवरी से चलेगी रामायण यात्रा ट्रेन
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में जैसे-जैसे कोरोना का संकट खत्म हो रहा है वैसे-वैसे कार्य में तेजी दिखाई देने लगी है। देखते ही देखते सुरक्षा नियमों के साथ सभी चीजें खुल गई है। इसी के साथ अब रेल यातायात को भी धीरे-धीरे खोलने के प्रयास जारी है। हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक़ IRCTC द्वारा श्रीराम पथ का दर्शन करवाने के लिए 26 फरवरी से रामायण यात्रा ट्रेन शुरू होगी। यह ट्रैन इंदौर से चित्रकूट, उज्जैन होकर अयोध्या पहुंचेगी। इस बारे में आपको हम यह भी बता दें कि, IRCTC द्वारा दर्शनार्थियों के लिए अयोध्या से लेकर चित्रकूट तक भगवान श्रीराम के पथ मार्ग के दर्शनीय स्थलों व मंदिरों का भ्रमण करने के लिए टूर पैकेज लाई है।

इस पैकेज में पांच रात और छह दिन की यात्रा के लिए स्लीपर क्लास (SL) के लिए प्रति यात्री 5670 रुपए और 3rd एसी (वातानुकूलित 3 टियर) के लिए प्रति यात्री 6930 रुपए का किराया रखा गया है। बताया जा रहा है इसमें यह विशेष ट्रेन 26 फरवरी 2021 को इंदौर से चलकर उज्जैन होते हुए 1 मार्च 2021 को चित्रकूट तक पहुँच जाएगी। कहा जा रहा है इसके तहत यात्रियों के लिए नि:शुल्क भोजन, धर्मशाला/डोरमेट्री में ठहरने और टूरिस्ट बसों से दर्शनीय स्थलों व मंदिरों के भ्रमण की व्यवस्था रहेगी। ऐसा भी बताया जा रहा है कि, अयोध्या से चित्रकूट का सफर यात्री टूरिस्ट बस से करेंगे।

आप सभी जानते ही होंगे कोरोना महामारी के संकटकाल के दौरान सभी प्रकार के यातायात को बंद किया गया था। ऐसे में देखते ही देखते कुछ ट्रेनों को विशेष बनाकर चलाया गया। उसके बाद अब जब कोरोना के मामले काबू में आ गए हैं तो अब यात्रियों के लिए इस प्रकार की ट्रेन शुरू की जा रही है जिससे वह भगवान के दर्शन करने के लिए जा सके।

यूनाइटेड किंगडम ने 11 फरवरी को दर्ज की सबसे ठंडी रात

आखिर क्यों सबको हंसाने वाली भारती की आँखों से झलके आंसू? वजह कर देगी भावुक

बंगाल चुनाव: भाजपा की तरफ से कौन होगा CM फेस ? गृह मंत्री अमित शाह ने दिया जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -