सरकार ने कहा 4 बजे से होगी बुकिंग IRCTC एप नहीं कर रहा काम
सरकार ने कहा 4 बजे से होगी बुकिंग IRCTC एप नहीं कर रहा काम
Share:

लॉकडाउन के बीच सरकार ने यात्री ट्रेनों को चलाने का फैसला किया और कहा कि 11 मई 2020 को शाम चार बजे इंडियन रेलवे केटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) की वेबसाइट और रेल कनेक्ट एप से टिकटों की बुकिंग होगी। 12 मई से 15 ट्रेनों चलेंगी जो नई दिल्ली से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बंगलूरू, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी तक जाएंगी। 

आपकी जानकारी के लिए बता दें की सरकार ने भले ही टिकट बुकिंग का आदेश जारी कर दिया है लेकिन आईआरसीटीसी की वेबसाइट खुलने का नाम नहीं ले रही है। पिछले 20 मिनट सेआईआरसीटीसी की वेबसाइट ओपन नहीं हो रही है, इसके अलावा रेल कनेक्ट एप की भी यही हालत है।रेल कनेक्ट एप तो कह रहा है कि देश में कोरोना संक्रमण के कारण हुए लॉकडाउन की वजह से 17 तक सभी तरह की बुकिंग को निलंबत कर दिया गया है। 

वेबसाइट पर भी अभी यही नोटिफिकेशन दिखा रहा है। अब सवाल यह है कि ऐसे हालात में कोई टिकट कैसे बुक करेगा। आप इन स्क्रीनशॉट को देख सकते हैं जिनमें समय भी दिख रहा है कि 4 बजकर 13 मिनट हो गए हैं लेकिन एप निलंबन का नोटिफिकेशन दिखा रहा है। साथ ही एक और नोटिफिकेशन को आप देखें तो पटना के लिए एप कह रहा है कि बुकिंग बंद है, जबकि सरकार के मुताबिक पटना के लिए ट्रेन चलेगी। 

एप और वेबसाइट से आज शाम चार बजे से कर सकते है टिकट की बुकिंग

Aarogya Setu एप सुरक्षा मापदंडों पर रहा नाकाम

IRCTC की आईडी से ही हो सकती है ऑनलाइन टिकट बुकिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -