IRCT शुरू कर रहा श्रीलंका का यात्रा टूर, पहली यात्रा 6 सितंबर से
IRCT शुरू कर रहा श्रीलंका का यात्रा टूर, पहली यात्रा 6 सितंबर से
Share:

नई दिल्ली: अब तक भारत के यात्री तीर्थ दर्शन और कुछ अन्य यात्री स्थलों पर रेल सेवा द्वारा पहुॅंचने का आनन्द लेते रहते थे। मगर अब भारतीय रेलवे द्वारा यात्रियों को श्रीलंका के टूर पर भेजने की सुविधा दी जाएगी। मगर यह यात्रा वायुमार्ग से होगी। जी हां, श्रीलंका के लिए की जाने वाली इस यात्रा को रामायण यात्रा टूर पैकेज का नाम दिया गया है। इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज़्म काॅर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा यात्रियों को जो सुविधा दी जाना है उसकी शुरूआत छत्तीसगढ़ से होगी हालांकि यात्रा में वायु मार्ग का उपयोग होगा और यात्री 6 सितंबर से 11 सितंबर तक छत्तीसगढ़ की पहली हवाई यात्रा करेंगे।

पहले पहल करीब 9 यात्रियों की बुकिंग हुई है। ये यात्री बिलासपुर से करीब 4 और अंबिकापुर से 5 यात्रियों के तौर पर विमान में सवार होंगे। पैकेज के तहत श्रीलंका यात्रा के दौरान पर्यटकों को मुनेश्वर मंदिरए मुनावरी मंदिरए पंचमुखा अंजनेय हनुमान मंदिरए केलनियां विभीषण मंदिर, हनुमान मंदिर, गायत्री पद्म, सीता अम्मा मंदिर,अशोक वाटिका हक्गला बॉटनीकल गार्डन, दिवरुम्मपोला सीता अग्नि परीक्षा स्थल, पिन्नवाला एलिफेंट शो, स्पाइस गार्डन, रम्बोडा वाटर फॉलए टी गार्डन, ग्रेगरी लेकए बौद्ध मंदिर, कैंडीए न्यू आरा एलिया का भ्रमण कराया जाएगा।

यात्रा के तहत यात्रियों को कोलकाता से कोलंबो ले जाया जाएगा इसके बाद वापसी में उन्हें कोलकाता छोड़ा जाएगा। पैकेज के तहत यात्रियों को थ्री स्टार होटल में ठराया जाएगा और भोजन आदि की व्यवस्था होगी साथ ही यात्रियों के लिए टूरिस्ट गाईड और वीज़ा का प्रबंध किया जाएगा। यात्रा हेतु दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज का मूल्य प्रति व्यक्ति 47 हजार 499 रुपए है।

यात्रा के लिए आईआरसीटीसी ने बुकिंग शुरू कर दी है। मीडिया को जानकारी दी गई है कि रेलवे से अधिक डिटेल प्राप्त करने के लिए आईआरसीटीसी के रेलवे स्टेशन परिसर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय में पर्यटन पर्यवेक्षक भानु प्रकाश लाल से स्वयं या उनसे मोबाइल नंबर 9002040086 पर संपर्क किया जा सकता है।

उत्तरप्रदेश में मालगाड़ी हुई बेपटरी,कई गाड़ियाॅं हुई प्रभावित

IRCTC की नई शुरुआत, तत्काल रेलवे टिकट पर बाद में कर सकेंगे भुगतान

ट्रैक मैन की सूझबूझ से टल गया हादसा, दुरूस्त किया राजधानी एक्सप्रेस के लिए ट्रैक

 

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -