बना रहे हैं केरल घूमने का है मन, तो IRCTC लेकर आया है शानदार प्लान.., देखें पूरी डिटेल
बना रहे हैं केरल घूमने का है मन, तो IRCTC लेकर आया है शानदार प्लान.., देखें पूरी डिटेल
Share:

कोच्ची: देश के अधिकतर राज्यों में मॉनसून दस्तक दे चुका है। गत माह केरल में मॉनसून सबसे पहले पहुंचा था। इस सीजन में दक्षिण भारत के सूबे केरल की खूबसूरती और कई गुना बढ़ जाती है। पर्यटकों की तादाद में भी वृद्धि होती है और वे वहां की हरियाली, बारिश और खुशनुमा मौसम का लुत्फ़ उठाने के लिए जाते हैं। ऐसे सैलानियों के लिए IRCTC एक बेहतरीन पैकेज लेकर आया है। यूपी की राजधानी लखनऊ से इस टूर का आगाज़ होगा और इसमें केरल के अल्लेप्पी, कोच्चि, मुन्नार, थेक्कड्यो आदि जैसे शहरों की यात्रा करवाई जाएगी। 

इस पैकेज के माध्यम से सैलानियों को दक्षिण भारत के सबसे खूबसूरत राज्य के संबंध में और नजदीक से जानने-समझने का मौका मिलेगा। IRCTC ने इस पैकेज का नाम अमेजिंग केरल रखा है। छह रातों और सात दिनों वाला यह पैकेज 12 अगस्त, 2022 से शुरू हो रहा है। पहले टूर का समापन 17 अगस्त को होगा। वहीं, दूसरा टूर 24 सितंबर से आरंभ होकर 29 सितंबर तक चलेगा। इस पैकेज की शुरुआत लखनऊ से होगी और फ्लाइट के माध्यम से कोच्चि पहुंचाया जाएगा। ऐसे में यात्रियों का बहुत वक़्त भी बचने वाला है और वे इसका इस्तेमाल केरल को घूमने में कर सकेंगे।

केरल के इस पैकेज की शुरूआती कीमत 45 हजार रुपये रखी गई है। यदि आप ट्रिपल ऑक्यूपेंसी वाला पैकेज चुनते हैं, तो इसके लिए आपको 45 हजार रुपये खर्च करने होंगे। वहीं, सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 61 हजार रुपये देने पड़ेंगे। डबल ऑक्यूपेंसी के लिए 47 हजार रुपये की कीमत निर्धारित की गई है। वहीं, अगर फ्लाइट की बात करें तो इंडिगो एयरलाइंस के जरिए आपको केरल ले जाया जाएगा। इस पैकेज का ग्रुप साइज 30 का है। खाने में ब्रेकफास्ट और डिनर शामिल होगा। 

'UP में का बा..' गाने वाली नेहा ने यूपी में ही रचाई शादी, लोगों ने जमकर की खिंचाई

अब शरद पवार की पार्टी भी कर रही बैठक,क्या भाजपा को देगी समर्थन देने पर हो रहा विचार?

मुस्लिमों को समझ आ गई अग्निपथ योजना, संगठन बोला - मुसलमान जरूर बनें 'अग्निवीर'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -