IRCTC का अलर्ट यात्रा के दौरान आप खुद हैं जिम्मेदार

रेलवे ने 15 पैसेंजर ट्रेनों का लॉकडाउन के शुरू कर दिया है। ये 15 ट्रेनें नई दिल्ली से डिब्रूगढ़, अगरतला, हावड़ा, पटना, बिलासपुर, रांची, भुवनेश्वर, सिकंदराबाद, बंगलूरू, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, मडगांव, मुंबई सेंट्रल, अहमदाबाद और जम्मू तवी तक के लिए चलाई जा रही हैं। ये सभी ट्रेनें वापस भी आएंगी यानी फिलहाल 30 ट्रेनों को शुरू किया गया है। इन सभी ट्रेनों में राजधानी ट्रेन का किराया लग रहा है, हालांकि तत्काल और प्रीमियम तत्काल का शुल्क फिलहाल लागू नहीं हो रहा है, लेकिन डायनेमिक फेयर जरूर लागू हो रहा है यानी समय के साथ-साथ किराया बढ़ते जाएगा। आईआरसीटीसी की वेबसाइट और रेल कनेक्ट एप से अगले सात दिनों की बुकिंग हो रही है।

 इन 30 ट्रेनों में यात्रा को लेकर रेलवे ने कुछ शर्ते भी रखी हैं।  यात्रा के दौरान अपनी सेहत के लिए यात्री खुद होंगे जिम्मेदार | फेस मास्क का प्रयोग करें, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और हाथों को बार-बार धोएं| सभी यात्रियों को यह सूचित किया जाता है कि उनके मोबाइल फोन में आरोग्य सेतु एप डाउनलोडेड होना चाहिए| सभी यात्री कृपया ध्यान दें कि अपने गंतव्य पर पहुंचने पर, यात्रा करने वाले यात्रियों को ऐसे स्वास्थ्य प्रोटोकॉल का पालन करना होगा जो गंतव्य राज्य/केंद्रशासित प्रदेश द्वारा निर्धारित हैं।

यात्रा के खानपान सेवा उपलब्ध नहीं है और खानपान शुल्क किराए में शामिल नहीं है।ट्रेन में कोई कंबल और चादर प्रदान नहीं किया जाएगा।यात्रियों से अनुरोध है कि वे ट्रेन के शेड्यूल प्रस्थान से कम से कम 90 मिनट पहले स्टेशन पर रिपोर्ट करें।COVID 19 के तहत विशेष ट्रेनों में ड्राई रेडी टू ईट मील और पैकेज्ड पेयजल भुगतान पर उपलब्ध होगा।कंफर्म टिकट कैंसिल कराने पर 50 फीसदी कैंसिलेशन चार्ज लगेगा।टिकट की बुकिंग सिर्फ यात्री ही कर सकते हैं। एजेंट के लिए बुकिंग बंद है।

माइक्रोसॉफ्ट ने लांच किया सरफेस हेडफोन 2 के लिए सर्फेस ऑडियो एप

हॉनर X10 वेरिएंट 20 मई को हो सकता है लॉन्च

टोनी हॉक्स प्रो स्केटर 1 और 2 रीमास्टर की लॉन्चिंग होगी इस साल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -