उत्तर भारत के यात्रियों को दक्षिण भारत के पर्यटन स्थलों की यात्रा करवाएगा रेलवे

Jan 14 2019 11:03 AM
उत्तर भारत के यात्रियों को दक्षिण भारत के पर्यटन स्थलों की यात्रा करवाएगा रेलवे

उत्तर भारत के पर्यटकों के लिए दक्षिण भारतीय पर्यटन स्थलों की यात्रा का सुनहरा अवसर आ गया है। दरअसल सरकारी कंपनी आईआरसीटीसी ने भारत दर्शन यात्रा सेवा के तहत 18 जनवरी, 2019 को जालंधर सिटी से एक विशेष रेलगाड़ी चलाने का फैसला किया है, जो 12 दिन में पर्यटकों को रामेश्वरम, तिरुवनंतपुरम, कन्याकुमारी और तिरुचरापल्ली से लेकर तिरुपति की यात्रा कराएगी। 

1984 सिख दंगा मामला: पूर्व कांग्रेस नेता सज्जन कुमार की याचिका पर सुनवाई आज

ऐसी रहेगी यात्रा 

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार यात्रा के पूरे पैकेज के लिए 945 रुपये प्रतिदिन के हिसाब से 11,340 रुपये का शुल्क जीएसटी सहित रखा गया है। बता दें ट्रेन 18 जनवरी को सुबह ही यह गाड़ी जालंधर से रवाना हो जाएगी और ऊपर वर्णित स्टेशनों से गुजरते हुए चौथे दिन सुबह रामेश्वरम पहुंच जाएगी। वहां यात्रियों को रामनाथ स्वामी मंदिर का दर्शन कराया जाएगा और वहीं रात्रि विश्राम की व्यवस्था होगी। अगले दिन गाड़ी मदुरै पहुंचेगी जहां मीनाक्षी मंदिर का दर्शन कराया जाएगा। शाम में गाड़ी तिरुवनंतपुरम केलिए निकलेगी। 

5वीं पास के लिए वैकेंसी, इ कोर्ट में करें आवेदन

आईआरसीटी के अधिकारी कि माने तो पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली और अलवर, जयपुर तथा आसपास के इलाकों के धार्मिक पर्यटकों को ध्यान में रखकर एक भारत दर्शन रेलगाड़ी आगामी 18 जनवरी को जालंधर से रवाना होगी। इसमें लुधियाना, चंडीगढ़, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, पानीपत, दिल्ली कैंट, रिवाड़ी, अलवर और जयपुर से भी तीर्थयात्री बैठ सकते हैं।

फ़ोन की कीमत 16,000 रु, साथ में 3000 रु की यह खास चीज बिलकुल मुफ्त

1984 सिख दंगा मामला: सज्जन कुमार की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगी सुप्रीम कोर्ट

शाओमी ने घटाई 4 फ़ोन की कीमतें, जल्द से जल्द उठाएं फायदा