IRCTC घोटाला मामला: तेजस्वी यादव को अदालत से बड़ा झटका, ठुकराई याचिका

IRCTC घोटाला मामला: तेजस्वी यादव को अदालत से बड़ा झटका, ठुकराई याचिका

पटना: आईआरसीटीसी होटल आवंटन घोटाला मामले में राजद सुप्रीमो लालू यादव, तेजस्वी यादव, पीसी गुप्ता, सरला गुप्ता, लारा प्रोजेक्ट समेत अन्य लोगों की याचिका का राउज एवेन्यू कोर्ट ने निपटारा कर दिया है. अदालत से इन लोगों को राहत नहीं मिली है. अदालत सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के प्रकरण में अब 31 जुलाई को सुनवाई करेगा.

अदालत ने अपने फैसले में स्पष्ट कर दिया है कि सीबीआई और ईडी दोनों मामले अलग-अलग सुने जाएंगे. उल्लेखनीय है कि तेजस्वी यादव की ओर से दाखिल की गई याचिका में ईडी के मामले में चल रहे ट्रायल पर रोक लगाने की मांग की गई थी.  9 जुलाई को अदालत में पेशी के दौरान तेजस्वी ने कहा था कि जब तक सीबीआई के मामले में चल रही सुनवाई पर आदेश नहीं आ जाता है, तब तक ईडी किसी तरह के आरोपों पर बहस न करें. बता दें कि ईडी ने यह मामला सीबीआई की FIR पर दर्ज किया था.

आपको बता दें कि आईआरसीटीसी प्रकरण में सीबीआई द्वारा दर्ज मामले में चल रहे ट्रायल पर अदालत ने फिलहाल रोक लगा रखी है. इस मामले में सीबीआई और ईडी, दोनों एजेंसियां अपने अपने हिसाब से जांच कर रही हैं. दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में 25 अगस्त 2018 को ईडी ने बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, पीसी गुप्ता, सरला गुप्ता सहित कुल 16 लोगों के विरुद्ध आईआरसीटीसी घोटाले में चार्जशीट दायर की थी.

पप्पू यादव का बेहद शर्मनाक बयान , कहा - एक साथ चार लड़कियों के साथ एन्जॉय.....

कश्मीर विवाद को लेकर राहुल गाँधी ने सरकार को घेरा, कहा- अगर ट्रम्प सही हैं तो मोदी....

केंद्र सरकार पर बरसीं सोनिया गाँधी, लगाया आरटीआई कानून ख़त्म करने का आरोप