अयोध्या, वैष्णो देवी दर्शन के लिए IRCTC ने शुरू किया पैकेज, यहाँ देखें डिटेल्स

नई दिल्ली: इंडियन रेलवे कैटरिंग टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने तीर्थयात्रियों की विशेष मांग पर पटना होते हुए माता वैष्णो देवी (Vaishno Devi) के दर्शन के साथ उत्तर भारत दर्शन के लिए आस्था सर्किट स्पेशल पर्यटन ट्रेन (Special Tourist Trains) चलाने का प्लान बनाया है. इस ट्रेन का रोज़ का किराया 900 रुपये प्रति यात्री लिया जाएगा.

यह ट्रेन 25 नवंबर को रक्सौल से चलेगी और बैरगनिया, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, हाजीपुर , पाटलिपुत्र, दानापुर, आरा, बक्सर, दिलदारनगर और पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन से होते हुए माता वैष्णो देवी, अमृतसर में स्वर्ण मंदिर, हरिद्वार में हर की पौड़ी ऋषिकेश, मथुरा, वृन्दावन में श्रीकृष्ण जन्मभूमि, आगरा में ताजमहल एवं अयोध्या में रामलला दर्शन के साथ वाराणसी में काशी विश्वनाथ तीर्थ स्थलों का दर्शन कराते हुए दिनांक छह दिसंबर को वापस आएगी.

यह पूरी यात्रा 11 रात 12 दिन की रहेगी और इसका कुल किराया सभी टैक्सों समेत 11340/- रुपये प्रति यात्री तय किया गया है. इस पर्यटन ट्रेन का पैकेज कोड EZBD65 है. उपरोक्त तीर्थस्थल मुसाफिरों के लिए कोरोना के निर्देशों को पालन करते हुए दर्शन करने के लिए खुल चुका है. इस यात्रा में पर्यटकों के लिए स्लीपर क्लास से सफर, शाकाहारी भोजन, घूमने के लिए बस, रहने के लिए धर्मशाला की व्यवस्था और हर  कोच में सिक्योरिटी गार्ड, मास्क और सेनेटाइजर की उपलब्धता एवं टूर एस्कॉर्ट का प्रबंध किया गया है.

नई एजेंसी SIA करेगी जम्मू कश्मीर के आतंकी मामलों की जांच, NIA की तर्ज पर हुआ गठन

सत्तारूढ़ मिजो नेशनल फ्रंट ने मिजोरम तुइरियाल जीता उपचुनाव

इंडियन ऑयल भारत का पहला मेगा-स्केल मैलिक एनहाइड्राइड संयंत्र करेगा स्थापित

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -