फटाफट कर पाएंगे टिकट ​बुकिंग, IRCTC ने पेश किया नया फीचर

फटाफट कर पाएंगे टिकट ​बुकिंग, IRCTC ने पेश किया नया फीचर

भारतीय रेल्वे IRCTC आए दिन अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने के लिए कोई न कोई नया अपडेट या नया फीचर लेकर आती है.अब IRCTC ने ऑनलाइन टिकट बुक करने वालों के लिए एक नया chatbot फीचर 'Ask Disha' लॉन्च किया है.जहां ग्राहकों की टिकट बुकिंग या टिकटिंग से जुड़ी अन्य सवालों को जवाब मिलेगा. खास बात है कि यह फीचर 24 घंटे की सुविधा के साथ पेश किया गया है. यानि टिकट बुकिंग के दौरान आपको कोई सवाल पूछना है तो आपको समय देखने की जरूरत नहीं है आप 24 घंटे Ask Disha सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी​ विस्तार से 

OPPO F15 Review: लाइट वेट, स्लिम डिज़ाइन और बेहतरीन डिजाइन

इस नए फीचर को लेकर IRCTC ने Ask Disha सर्विस के बारे में अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर जानकारी देते हुए बताया है कि ये सर्विस IRCTC वेबसाइट यूजर्स के लिए पेश की गई है और AI सपोर्ट के साथ आने वाले chatbot फीचर 'Ask Disha' पर आप बुकिंग और टिक​टिंग से जुड़ी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. यह सर्विस 24 घंटे उपलब्ध रहेगी. इस सर्विस की सबसे खास बात है कि इसमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग किया गया है और ये आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आपकी सेवा में 24 घंटे हाजिर रहेगा.

नए म्यूजि़क वीडियो को प्रमोट करने के लिए लाईकी ने ‘आई एम देसी वर्ल्ड’ के साथ सहयोग किया

अगर बता करें Ask Disha फीचर की तो IRCTC की वेबसाइट पर यह आपको राइट साइड दिखाई देगा. इसमें आपको टिकटिंग से जुड़े सभी सवाल पूछने की सुविधा मिलेगी. आप यहां टिकट बुकिंग, टिकट कैंसिलेशन, तत्काल टिकट बुकिंग या ट्रेन आदि से जुड़ी कई जरूरी सवाल पूछ सकते हैं. Ask Disha चैटबोट में जैसे ही आप कोई सवाल पूछेंगे तो चैटिंग के जरिए आपको उसका जवाब मिल जाएगा. यह सर्विस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर काम करती है और इसलिए 24 घंटे आपके सवालों का जवाब देने में सक्षम है.

Samsung Galaxy J6 Plus और J7 Duo में मिल रहा शानदार अपडेट, जानें पूरी जानकारी

Samsung Galaxy A41 में है कुछ खास फीचर्स, जानें क्या है इसकी कीमत

Motorola लॉचिंग के पहले लीक हुआ डिजाइन, जानें इसके बारें में