आईआरसीटीसी ने की अपनी नई योजना लॉन्च

Feb 09 2016 08:24 AM
आईआरसीटीसी ने की अपनी नई योजना लॉन्च

पिंछले दिनों एयर इंडिया ने एक योजना लॉन्च की थी। इस योंजना में यात्रियों को कुल्हण चाय और घरेलू थाली प्रदान की गई थी। इसी तरह आईआरटीसी  ने भी  नई  योजना लांच की है। पर इस बार कुछ नया देखने को मिलेगा आप को, आईआरसीटीसी एक बार फिर  से अपनी  नई  योंजना को लेकर  पेश हुआ योंजना कुछ अलग ही है। आईआरसीटीसी  आपकों देगा 25 प्रकार की चाय जी हाॅ यह  चौंकाने वाली बात है कि पहली बार आईआरटीसी  इस प्रकार की  कोई योजना ला रहा है। 

यात्रियों को सबसे अच्छी बात तो यह होगी कि इसमें आईआरटीसी  आपकों अलग-अलग फ्लेवर में चाय प्रदान करेगा। और आप  को  इसके  लिये कोंई खास रकम भी नही देनी होगी। और 25 प्रकार की चायों में से आप किसी भी प्रकार की चाय का आर्डर दे  सकतें है। हांलिक  यह योंजना केवल  दिल्ली में ही लांच की गई है।  पर  इसकी  सफलता मिलने के बाद  पूरे  देश में लागू भी किया जा सकता है।

चाय के प्रकार - कुल्हड चाय, अदरक-नीबू , अदरक-तुलसी आम-पापड़ और हरी मिर्च, जैसी फ्लेव

आपको आईआरटीसी  प्रदार कर रहा है।
चाय की कीमत-  आप को बता दे कि  चाय डिस्पोजेबल की केतलीं में मिलेगी  इस केतली में चार  कप गर्म चाय होगी। और एक केतली की कीमत 60 रू  होगी।  मतलब प्रत्येंक कप आप को 15 रू का  पडे़गा। जबिक वेडरों  द्वारा चाय 10 रू में ही  बेची जायेगी। केतली में रखी चाय लगभग चार  घंटे  तक गर्म रहेगी।  

कैसें करे आर्डर
अपने मोबाईल में आपकों डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.ईकैटरिंग.आईआरसीटीसी.सीओं.आइएन पर लाॅगइन करके आसानी से आप  चाय का आर्डर बुक कर सकते है। या फिर आपकों आईआरसीटीसी के एप्लीकेशन के जरियें भी आप आर्डर दे सकते है। जिन यात्री के पास इंटरनेट की सुबिधा नही है। वह 18001034139 पर काॅल कर आर्डर बुक  कर सकते है।