आईआरसीटीसी ने जरिए कीजिये हवाई टिकट बुक, पाइये मुफ्त यात्रा बीमा

Jan 10 2019 11:12 AM
आईआरसीटीसी ने जरिए कीजिये हवाई टिकट बुक, पाइये मुफ्त यात्रा बीमा

नई दिल्ली : भारतीय रेलवे की खानपान व पर्यटन शाखा आईआरसीटीसी ने अपने जरिए हवाई टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को मुफ्त यात्रा बीमा की सुविधा देने की घोषणा कर दी है। आईआरसीटीसी के प्रबंध निदेशक ने बताया कि यात्रियों को 50 लाख रुपये तक का यह यात्रा बीमा बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के उपलब्ध कराया जाएगा। इसका प्रीमियम आईआरसीटीसी अपने कमीशन में से ही वहन करेगा। 

मौत के बाद फैंस की डिमांड पर एक्टिवेट हुआ दानिश जेहन का इंस्टाग्राम अकाउंट

टिकट बढ़ोतरी की संभावना

जानकारी के लिए बता दें कि आईआरसीटीसी रेल टिकट के साथ ही हवाई टिकट भी बुक करती है। फिलहाल उसकी वेबसाइट से करीब 6 से 7 हजार हवाई टिकट रोजाना बुक कराए जा रहे हैं। लेकिन मुफ्त बीमा सुविधा दिए जाने पर इसमें बढ़ोतरी की संभावना है। मल्ल ने बताया कि मुफ्त बीमा की यह सुविधा सभी श्रेणियों के यात्रियों को घरेलू व इंटरनेशनल, दोनों तरह की फ्लाइट के टिकट पर उपलब्ध कराई जाएगी। 

अयोध्या विवाद : सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की बेंच आज से शुरू करेगी सुनवाई

बीमा कंपनी को बनाया साझेदार 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसके लिए आईआरसीटीसी ने बीमा क्षेत्र की कंपनी भारती एक्सा जनरल इंश्योरेंस को अपना साझीदार भी बनाया है। आईआरसीटीसी की वेबसाइट से रेल टिकट बुक कराने पर भी यात्री को बीमा की सुविधा मिलती है, लेकिन इसके लिए उसे 10 लाख रुपये तक के बीमा पर 49 पैसे अतिरिक्त खर्च करने पड़ते हैं।

हिंदुस्तान में धूम मचाने आ रहा Honor 10 Lite, अभी जानें कीमत और फीचर्स

अपार्टमेंट में चोरी की नियत से घुसा शख्स, 9वीं मंजिल से गिरा

मोहित रैना ने किया अपने और मौनी रॉय के रिश्ते को लेकर बड़ा खुलासा