दिवाली पर IRCTC का तेजस के मुसाफिरों को बड़ा तोहफा, इतने फीसद घटाया किराया
दिवाली पर IRCTC का तेजस के मुसाफिरों को बड़ा तोहफा, इतने फीसद घटाया किराया
Share:

नई दिल्ली: देश को कॉर्पोरेट सेक्टर की पहली ट्रेन तेजस एक्सप्रेस के मुसाफिरों को दीपावली का गिफ्ट मिलेगा। नई दिल्ली से लखनऊ आने वाले मुसाफिरों के लिए 27 से 31 अक्टूबर तक इस ट्रेन के किराये में 35 फीसद की छूट देने का निर्णय लिया गया है। इस छूट की वजह से डायनामिक फेयर वाली तेजस एक्सप्रेस के मुसाफिरों को निर्धारित से भी कम किराया देना होगा। IRCTC मुख्यालय ने इसके लिए आदेश जारी कर दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि IRCTC दिवाली बोनांजा ऑफर के मुताबिक 27 से 31 अक्टूबर तक की यात्रा के किराए में छूट का फायदा मिलेगा।IRCTC की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, ट्रेन क्रमांक 8250, नई दिल्ली-लखनऊ तेजस ट्रेन का किराया 35 प्रतिशत घटाया गया है। नई दिल्‍ली-लखनऊ सफर के लिए तेजस एक्सप्रेस के एसी चेयर कार का किराया 1280 रुपए और एक्‍जीक्‍यूटिव चेयर कार का किराया 2450 रुपए है। वहीं लखनऊ-नई दिल्‍ली के सफर के लिए एसी चेयर कार का कि‍राया 1125 रुपए और एक्‍जीक्‍यूटिव चेयर कार का किराया 2310 रुपए निर्धारित किया गया है।

आपको बता दें कि दिल्ली-लखनऊ तेजस एक्सप्रेस के लेट होने से इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) को लाखों रुपये की चपत लग गई है। तेजस ट्रेन के लेट होने पर IRCTC मुसाफिरों को 1।62 लाख रुपये का मुआवजा देगी। VIP सुविधाओं से लैस इस ट्रेन की शुरुआत के दौरान ही IRCTC ने कहा था कि यदि ये ट्रेन एक घंटे से अधिक लेट हुई तो कंपनी की ओर से हर्जाना दिया जाएगा।

दिवाली के एक दिन पहले इतना सस्ता हुआ सोना, चांदी में भी आई गिरावट

दिवाली से पहले पेट्रोल-डीजल के दामों में जबरदस्त गिरावट, जानिए आज के रेट

दिवाली पर अगर यहाँ से ख़रीदा सोना, तो मिलेगी 'डबल चांदी'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -