इराक के बगदाद आईसीयू वार्ड में लगी आग, 82 मरीजों की हुई मौत
इराक के बगदाद आईसीयू वार्ड में लगी आग, 82 मरीजों की हुई मौत
Share:

दुनिया भर में कोरोना वायरस संकट के बीच इराक के बगदाद अस्पताल में आग लग गई। कोरोना वायरस के इलाज वाले अस्पताल में आग लगने की बड़ी घटना में 82 लोग मारे गए और लगभग 110 घायल हो गए। इराकी आंतरिक मंत्रालय ने मौके की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी है। आधिकारिक इराकिया चैनल ने रविवार को बताया कि मंत्रालय के प्रवक्ता खालिद अल-महाना ने कहा, "इब्न अल-खतीब अस्पताल की आग में 82 मरीज और स्वास्थ्य कार्यकर्ता मारे गए और 110 अन्य घायल हो गए।"

उन्होंने कहा कि "कई घायल अभी भी गंभीर स्थिति में हैं।" घटना शनिवार की देर रात की है जब इब्न अल-खतीब अस्पताल में आग लगने से कई ऑक्सीजन सिलेंडर फट गए। राजधानी के पूर्वी हिस्से में कोरोनोवायरस रोगियों का इलाज हो रहा था। बयान में कहा गया है कि आग बुझाने के लिए नागरिक सुरक्षा दल और अग्निशमन वाहन घटनास्थल पर पहुंचे और आग को ऊपरी मंजिलों तक पहुंचने से रोकने में सफल रहे। बयान में कहा गया है, "अस्पताल से निकाले जाने के दौरान कई मरीज ऑक्सीजन सिलेंडर की कटौती से प्रभावित हुए, और अन्य लोग धुएं से पीड़ित थे।" 

इराकी प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी कार्यालय ने एक बयान जारी कर कहा कि अल-कादिमी ने घटना की तत्काल जांच का आदेश दिया है और पीड़ितों के परिवारों को मुआवजा दिया जाना चाहिए और घायलों के लिए उपचार प्रदान किया जाता है। हाल ही में, देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने 6,967 नए कोविड-19 मामलों की सूचना दी, जो राष्ट्रीय स्तर पर 1,025,288 हो गए। इसने 43 नए कोविड-19 से संबंधित मौतों की सूचना दी, जिससे राष्ट्रीय कुल 15,217 हो गए।

दक्षिण कोरिया में कोरोना मामलों की बढ़ोतरी के बीच शुरू होगा वैक्सीन अभियान

पूर्व-महामारी जीवन की ओर लौटते हुए, आयरलैंड और स्कॉटलैंड ने किया ये काम

संयुक्त अरब अमीरात ने बुर्ज खलीफा में एक बार फिर भारतीय ध्वज लगाकर किया समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -