इराकी शिया धर्मगुरु ने अक्टूबर चुनावों के बहिष्कार के पहले के फैसले को  लिया वापस
इराकी शिया धर्मगुरु ने अक्टूबर चुनावों के बहिष्कार के पहले के फैसले को लिया वापस
Share:

बगदाद: जाने-माने इराकी शिया धर्मगुरु मुक्तदा अल-सदर ने 10 अक्टूबर को होने वाले संसदीय चुनावों का बहिष्कार करने के अपने पहले के फैसले को उलट दिया है। रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को एक टेलीविज़न बैठक को संबोधित करते हुए, अल-सदर ने कहा कि उन्हें राजनीतिक दलों द्वारा देश में सुधारों पर एक पेपर मिला है, जिसमें उन्हें चुनाव में लौटने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा, उन्होंने राजनेताओं से सुधार पत्र प्राप्त किया है और इसे हमारी आकांक्षाओं के अनुरूप पाया है। 

उन्होंने कहा कि हम इराक को भ्रष्टाचार से बचाने और सुधारने के दृढ़ संकल्प के साथ चुनाव में भाग लेंगे," उन्होंने कहा, 15 जुलाई को, मौलवी ने "बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और राजनीतिक दलों के बीच अनुचित प्रतिस्पर्धा" के कारण संसदीय चुनावों से अपनी वापसी की घोषणा की। कि उन्होंने सैरून गठबंधन का समर्थन किया, जिसमें कुछ अन्य राजनीतिक दलों के साथ जुड़े उनके वफादार भी शामिल हैं, 2018 के चुनावों के बाद इराकी संसद में सबसे बड़ा समूह बन गया।

भ्रष्टाचार और सार्वजनिक सेवाओं की कमी के खिलाफ सरकार विरोधी प्रदर्शनों के जवाब में, इराक में 10 अक्टूबर, 2021 को प्रारंभिक संसदीय चुनाव होने हैं। इराक में पिछला संसदीय चुनाव 12 मई, 2018 को हुआ था और अगला चुनाव मूल रूप से 2022 में होने वाला था।

मानसून में ओडिशा की हालत खराब, सामान्य से 31 फीसद कम हुई बरसात

प्रधानमंत्री मोदी आज जलियांवाला बाग के नए परिसर का करेंगे उद्घाटन

सरकार ने बीएच-सीरीज के तहत नए वाहनों के लिए नया पंजीकरण चिह्न किया पेश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -