इराकी सुरक्षा बलों ने ISIS  के 12  आतंकी किए ढेर
इराकी सुरक्षा बलों ने ISIS के 12 आतंकी किए ढेर
Share:

बगदाद: इराकी सुरक्षाबलों द्वारा रविवार को सलाहुद्दीन प्रांत में आतंकी संगठन आईएस के 12 आतंकियों को मार गिराने का मामला सामने आया है. हालाँकि पहले दौर की लड़ाई में IS के लड़ाकों ने खूब लोहा लिया लेकिन अगले दिन हुई इराकी कार्रवाई में 12 आंतकवादियों के शव बरामद किए.

बता दें कि सुरक्षा सूत्रों से रविवार को मिली जानकारी के अनुसार आईएस के लड़ाकों ने जूवियाह इलाके में सैन्य अड्डे पर मोर्टार और मशीनगन से हमला करने के बाद दोनों पक्षों के बीच संघर्ष शुरू हो गया.  इसमें इराकी सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए आतंकियों को उनके अड्डे से खदेड़ दिया. लेकिन आतंकवादी सलाहुद्दीन की राजधानी तिकरित और मोसुल के बीच की मुख्य सड़क पर बाधा खड़ी करने में सफल रहे. लेकिन अगली सुबह अतिरिक्त सुरक्षा बल और जंगी हेलीकॉप्टर ने आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की. आतंकवादियों के भागने पर वहां सुरक्षाबलों को 12 आंतकवादियों के शव मिले.

उल्लेखनीय है कि इस कार्रवाई में वहां ध्वस्त जंगी वाहन, हथियारों से भरे 3 ट्रक और गोला बारूद भी बरामद किया गया. सूत्र के अनुसार इस संघर्ष में इराकी सुरक्षा बल के भी जहाँ तीन जवान मारे गए वहीं आठ जवान भी घायल हुए. फिर भी इराकी सेना ने यह लड़ाई जीत ली.

यह भी देखें

नहीं मिली सीरिया में लापता हुए 39 भारतीयों की जानकारी

यह लड़की आतंकी के प्यार में पहुंच गई इराक, आना चाहती है घर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -