पूर्वी मोसुल के IS मुक्त होने की इराक के प्रधानमंत्री ने की घोषणा
पूर्वी मोसुल के IS मुक्त होने की इराक के प्रधानमंत्री ने की घोषणा
Share:

मोसुल: हाल में मिली जानकारी में पता चला है कि पूर्वी मोसुल शहर को इस्लामिक स्टेट समूह के आतंकवादियों से पूरी तरह मुक्त घोषित कर दिया है. इसकी घोषणा करते हुए इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी ने कहा है कि पूर्वी मोसुल शहर को इस्लामिक स्टेट समूह के आतंकवादियों से पूरी तरह मुक्त हो चूका है. इराकी सेना ने आईएस के आतंकवादियों से लगातार संघर्ष करने के बाद इस इलाके से इस्लामिक स्टेट को पूरी तरह खदेड़ दिया है. 

बता दे कि इराक में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से कई दिनों से संघर्ष चल रहा था, जिसमे इस्लामिक स्टेट ने इस क्षेत्र को अपने कब्जे में ले लिया था. वही इराक द्वारा अमेरिका के समर्थन से शहर पर नियंत्रण वापस पाने के लिए व्यापक अभियान छेड़ा गया था. जिसके बाद इस अभियान में सफलता मिली है. 

इसकी जानकारी देते हुए इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल-अबादी ने अपने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में बताया है कि सभी सुरक्षा बलों के अद्भुत कौशल और अभियान के लिए जनता का समर्थन देखने को मिला. जिससे आतंकवाद का खात्मा किया जा चूका है. बता दे मोसुल इराक का दूसरा सबसे बड़ा शहर है. इसे 2014 से आईएस ने अपने कब्जे में ले लिया था. 

IS के खात्मे के लिए रूस के साथ अमेरिका: व्हाइट हाउस

सोशल मीडिया पर बॉडी दिखाने पर महिला को भेजा जेल

पाकिस्तानी महिला सहित सऊदी अरब में दो आतंकी गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -