विराम के बाद पूर्वी मोसुल की लड़ाई फिर शुरू हुई
विराम के बाद पूर्वी मोसुल की लड़ाई फिर शुरू हुई
Share:

बग़दाद : आईएस के कब्जे से मोसुल शहर को आजाद कराने के लिए इराकी बलों ने दो सप्ताह के विराम के बाद गुरुवार को पूर्वी मोसुल को जेहादियों से फिर अपने कब्जे में लेने के लिए लड़ाई का बहुआयामी दूसरा चरण शुरू कर दिया.विशिष्ठ विशेष बल मोसुल के करामा और कुद्स में आगे बढ़ चुके हैं.इराकी बलों ने पूर्वी मोसुल पर बड़ा प्रहार किया है.

गौरतलब है कि इस्लामिक स्टेट से उत्तरी शहर को फिर अपने कब्जे में लेने का व्यापक अभियान 17 अक्तूबर को शुरू किया था, लेकिन उसकी गति धीमी पड़ गई थी.आपको बता दें कि मोसुल अब इराकी अंतिम शहर है जहां आईएस के कब्जे में अब भी काफी बड़ा हिस्सा है.यह शहर टिगरिस नदी से दो हिस्सों में बंटा है. पूर्वी हिस्से को बांया तट और पश्चिम हिस्से को दक्षिणी तट कहा जाता है.

दूसरे चरण के बाद इराक की आतंकवाद निरोधक सेवा में वरिष्ठ अधिकारी लेफ्टिनेंट जनरल अब्दुलगनी अल अस्सादी ने बताया कि मोसुल में पश्चिमी तट को मुक्त कराने का दूसरा चरण शुरू किया गया और हमारे सैन्यबल अल कुद्स की तरफ आगे बढ़ रहे हैं.अब हमारे बल दुश्मनों से संघर्ष कर रहे हैं और उनका विरोध हो रहा है.उन्होंने बताया कि मोसुल के उत्तरी और दक्षिणी छोरों से भी सैन्यबल आगे बढ़ रहे हैं. अस्सादी कि बातों से लगता है कि मोसुल शहर भी जल्द ही आईएस के कब्जे से रिहा हो जाएगा.

आतंकियों का खूनी खेल, जवानों को दी मौत

50 हजार आतंकियों को सुलाया मौत की नींद

 
 
 
 
 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -