अफगानिस्तान में ईराकी दूतावास के बाहर ISIS ने किया आत्मघाती विस्फोट
अफगानिस्तान में ईराकी दूतावास के बाहर ISIS ने किया आत्मघाती विस्फोट
Share:

काबुल। अफगानिस्तान में काबुल में आत्मघाती हमलावर ने दूतावास के बाहर बम विस्फोट कर दिया। यहाॅं हुए श्रृंखलाबद्ध धमाकों से हड़कंप मच गया। हमले में आत्मघाती की मौत हो गई। हमले के बाद यहाॅं से लोगों को सुरक्षित क्षेत्रों की ओर पहुंचाया गया है। यह हमला इराकी दूतावास के बाहर हुआ। इसकी जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट आॅफ इराक ने अपनी आधिकारिक न्यूज एजेंसी अमाकश के माध्यम से ली है।

मिली जानकारी के अनुसार एक सप्ताह पहले ही काबुल में हुए आतंकी हमले में करीब 35 लोग मारे गए थे। यह हमला तालिबान आतंकियों ने किया था। हालांकि आतंकी हमला दो आतंकियों ने किया। इसके बाद कुछ अन्य आतंकियों से अफगान सुरक्षाबलों का संघर्ष चला। जिसमें अन्य आतंकी मारे गए।

हमले के बाद घटनास्थल पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। अफगान सुरक्षा बल आतंकियों का सामना कर रहे हैं और हमलों के दौरान ड्रोन का उपयोग किया जा रहा है। हालांकि मोसूल में आईएसआईएस को निराशा का सामना करना पड़ गया है जिसके बाद आतंकी संगठन पूर्वी अफगानिस्तान में दाखिल होकर अपने लिए स्थिति मजबूत करने में लगे हैं। मगर अफगान सरकार अमेरिका के साथ मिलकर तालिबान व आईएसआईएस के आतंकियों को मार रही है।

ताज़ा खबरें

अमेरिका ने लगाया वेनेजुएला के प्रेसिडेंट निकोलस मादुरो पर प्रतिबंध

सेना को बड़ी सफलता : 35 लाख का इनामी लश्कर कमांडर अबू दुजाना ढेर

सुषमा स्वराज ने कहा,विश्व के लिए चुनौती बना सीमा पार आतंकवाद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -