2020 में इराकी काउंटर टेररिज्म सर्विस किल 206 IS को किया गया ढेर
2020 में इराकी काउंटर टेररिज्म सर्विस किल 206 IS को किया गया ढेर
Share:

इराकी काउंटर-टेररिज्म सर्विस (CTS) ने कहा है कि उसके कमांडो बलों ने 2020 तक देश भर में कुल 206 इस्लामिक स्टेट (IS) के आतंकवादियों को मार गिराया और 292 अन्य लोगों को पकड़ लिया। CTS की साइबर-सुरक्षा टीमों ने भी 26,280 को ट्रैक किया। एंटी टेररिस्ट फोर्स स्टेटमेंट में कहा गया है कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और इंस्टैंट मैसेजिंग साइट्स पर आतंकवादी गिरोहों के खाते हैं।

एक समाचार एजेंसी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि इराकी और अंतरराष्ट्रीय गठबंधन विमानों के समर्थन के साथ, सीटीएस की विशेष परिचालन सामरिक इकाइयों ने चरमपंथी समूह के खिलाफ 253 ऑपरेशन किए हैं। बयान में कहा गया, "सीटीएस के संचालन का उद्देश्य इराकी लोगों के जीवन के लिए एक सुरक्षित और स्थिर वातावरण बनाना है, ताकि आतंकवादी कोशिकाओं और लोगों के बीच नफरत और अतिवाद फैलाने वाले उनके इलेक्ट्रॉनिक प्लेटफार्मों पर नज़र रखने और उन पर हमला करने के लिए ऑपरेशन जारी रहे।"

वर्ष के दौरान सीटीएस गतिविधियां इराक से आईएस के आतंकवादियों को खत्म करने के प्रयासों का हिस्सा थीं, जिन्होंने पहले से नियंत्रित आईएस के नियंत्रण वाले सुन्नी प्रांतों में सुरक्षा बलों और नागरिकों पर अपने हमले तेज कर दिए थे, जिसके परिणामस्वरूप नरसंहार और दर्जनों लोग घायल हो गए थे। इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हो रहा है क्योंकि इराकी सुरक्षा बलों ने 2017 के अंत में देश भर में आईएस आतंकवादियों को पूरी तरह से हराया था।

कोरोना के कारण ब्रिटेन ने सभी उड़ानों पर लगाया प्रतिबन्ध

पाक ड्रोन पर बीएसएफ के जवानों ने की फायरिंग, 11 पाक-निर्मित ग्रेनेड जब्त

कई विरोध के बाद लेह प्रवेश करने के लिए मजबूर हुए चीनी सैनिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -