अल-मंसूरी ने 103 साल की उम्र में किया तीसरा निकाह, शादी में शामिल हुए 15 बच्चे और 100 से अधिक पोते-पोती
अल-मंसूरी ने 103 साल की उम्र में किया तीसरा निकाह, शादी में शामिल हुए 15 बच्चे और 100 से अधिक पोते-पोती
Share:

बगदाद: शादी कई लोगों के लिए एक हसीन ख्वाब की तरह है, तो कुछ लोगों के लिए वंश आगे बढ़ाने का एक जरिया मात्र है. आमतौर पर लोग एक विवाह करते हैं. कई बार एक से अधिक शादियों के भी किस्से देखने को मिल जाते हैं. उम्र के अंतिम पढ़ाव में व्यक्ति शादी करने के बारे में कम ही सोचता है. मगर, एक इराकी व्यक्ति हाजी मुखीलिफ फरहौद अल-मंसूरी की सोच इससे अलग है. इराक में रहने वाले अल-मंसूरी ने 103 वर्ष की आयु में हाल ही में 37 वर्षीय महिला के साथ तीसरी शादी की है. विवाह समारोह में अल-मंसूरी के 15 बच्चे और 100 से ज्यादा पोते-पोतियां शामिल हुए. बता दें कि अल-मंसूरी "और बच्चों की ख्वाहिश" के चलते तीसरी बार शादी की है. 

जानकारी के अनुसार, अल-मंसूरी इराक के अल-दिवानियाह (Al-Diwaniyah) नामक एक शहर में रहते हैं. 1919 में जन्मे मंसूरी ने बीते सप्ताह सोमार इलाके की एक 37 साल की महिला के साथ शादी की है. ऐसा उन्होंने दूसरी पत्नी के छोड़ कर जाने के कुछ माह बाद किया है. अल-मंसूरी के बेटे अब्दुल सलाम ने रुडॉ मीडिया नेटवर्क को बताया है कि 'मेरी मां के मरने के 23 वर्ष बाद मेरे पिता ने दूसरी शादी की. मार्ग उनकी दूसरी पत्नी इसी साल घर छोड़कर अपने परिजनों के पास चली गई. मेरे पिता ने कुछ महीने उनकी प्रतीक्षा की, मगर जब वो नहीं लौटीं तो उन्होंने हमें तीसरी पत्नी ढूंढने को कहा. उन्होंने तीसरी पत्नी ऐसी ढूंढने को कहा जो और बच्चों को जन्म दे सकती हो.'

अब्दुल सलाम ने आगे बताते हुए कहा कि, 'हमने एक अच्छी महिला ढूंढी, जिनका जन्म 1985 में हुआ था. हमने दोनों की सगाई करा दी फिर दोनों ने विवाह रचा लिया. पिता की तीसरा विवाह में उनके बच्चे और नाती-पोते दोनों शामिल हुए.' अल-मंसूरी ने रुडॉ से बात करते हुए कहा कि उनकी पत्नी जवान है और वो और बच्चे पैदा करने की इच्छा रखती हैं. मगर, आपको जानकर हैरानी होगी कि शादी और बच्चों के मामले में अल-मंसूरी का बड़ा बेटा उनसे भी दो कदम आगे है. वो 72 वर्ष का है और उसने 9 शादियां की हैं. 9 पत्नियों से उसकी 16 बेटियां और 17 पुत्र हैं. मौजूदा समय में उनका बड़ा बेटा कधेमे चार पत्नियों के साथ विवाह के बंधन में बंधा हुआ है.

वित्त मंत्री ने ने विश्व बैंक के अध्यक्ष से मुलाकात कर ऋण संकट में फंसे देशों को बचाने के महत्व पर जोर दिया

वैश्विक कोविड -19 केसलोड 508.6 मिलियन के पार

सीतारमण ने अमेरिका को यूक्रेन संघर्ष पर भारत का रुख स्पष्ट किया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -