सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर अज्ञात हमलावरों ने बरसाईं गोलियां, 23 की मौत, 135 घायल
सरकार के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों पर अज्ञात हमलावरों ने बरसाईं गोलियां, 23 की मौत, 135 घायल
Share:

बगदाद: इराक के बगदाद में प्रदर्शनकारियों पर एक हमले में 23 लोगों की जान चले गई और बड़ी तादाद में लोग घायल हुए हैं. नवीनतम आधिकारिक आंकड़ों में यह बात सामने आई है. हालांकि, हमले के बाद भी शनिवार को लोगों ने सरकार विरोधी प्रदर्शन बंद नहीं किया. इराक के आंतरिक मामलों के मंत्रालय के एक सूत्र ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि अज्ञात हमलावरों ने शुक्रवार को अल-खलानी स्क्वायर पर प्रदर्शनकारियों पर फायरिंग की, जिसमें 135 लोग घायल हो गए.

हमलावर प्रदर्शन स्थल पर वाहनों के काफिले में घुस आए और वहां प्रदर्शन के लिए जमा हुए लोगों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. अल-खलानी एक मल्टी-स्टोरी पार्किंग गैरेज के साइड में है, जिस पर दो माह पूर्व शुरू हुई मौजूदा लामबंदी के बाद से प्रदर्शनकारियों द्वारा कब्जा कर लिया गया है. यह तहरीर चौक (Tahrir Square) के पास भी है, जो उस आंदोलन का केंद्र रहा है, जिसकी वजह से प्रधानमंत्री अदेल अब्दुल-महदी को पहले ही इस्तीफा देना पड़ा था. 

इन हमलों के बाद भी प्रदर्शनकारियों के हौसले ठन्डे नहीं हुए हैं और उन्होंने सुधारों की मांग करते हुए अल-खलानी स्कवेयर और तहरीर स्कवेयर पर विरोध प्रदर्शन करते रहे. इराकी राष्ट्रपति बरहम सालेह (barham salih) ने 'आपराधिक गिरोहों के सशस्त्र आपराधिक हमले' की कड़े शब्दों में निंदा की, हालांकि उन्होंने किसी समूह का नाम नहीं लिया.

साउथ कोरिया और जापान पर मंडराया आर्थिक संकट, युवाओं को शादी करने के लिए पैसा दे रही सरकार

ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन की दो टूक, कहा- भारत और हिन्दू विरोधी भावनाएं बर्दाश्त नहीं करेंगे

संयुक्त राष्ट्र कर रहा शांतिदूतों का चयन, भारत ने की ये मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -