इराक: 13 आतंकियों को सजा-ए-मौत

Apr 17 2018 12:11 PM
इराक: 13 आतंकियों को सजा-ए-मौत

बगदाद: इराकी न्याय मंत्रालय ने 13 अभियुक्तों के खिलाफ मौत की सजा देने की घोषणा की है, जिनमें से ज्यादातर पर आतंकवाद फ़ैलाने का आरोप है, मीडिया कार्यालय द्वारा एक प्रेस विज्ञप्ति में, मंत्रालय ने कहा, "सभी कानूनी उपायों को पूरा करने के बाद 13 अभियुक्तों के खिलाफ मौत की सजा सुनाई गई है. इन अपराधियों में से 11 तो आतंकवाद के मामले में दोषी पाए गए , जबकि 2 अन्य पर हत्या और अपहरण के मामलों के तहत फैसला सुनाया गया.

इसके अलावा, मंत्रालय ने "विदेशी दबावों से प्रभावित होने के साथ, कानून के प्रावधानों को लागू करने पर जोर दिया". गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में, आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से संबंध रखने के जुर्म में छह तुर्की महिलाओं को मौत की सजा सुनाई गई थी.  वहीं मार्च में भी सेंट्रल आपराधिक अदालत ने 13 महिलाओं को एक ही आरोप में मौत की सजा सुनाई थी, अदालत ने इन्हे आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के जुड़ा होने के कारण यह सजा सुनाई थी. इनमे से कुछ महिलाएं अज़ेरी की थीं, तो कुछ तुर्क और इराक़ की थीं. 

आपको बता दें कि आईएसआईएस यानि इस्लामिक स्टेट ऑफ़ इराक एंड सीरिया, इराक और सीरिया में आतंक फ़ैलाने वाला एक संगठन है, जो शरिया कानून के अनुसार, महिलाओं की पढाई-लिखाई और उनके जीने के तरीके का विरोध करता रहता है. 2006 में आतंक के आका अबू बकर अल बगदादी के द्वारा इस आतंकी संगठन की नींव रखी गई थी. जिसके बाद से आज तक सीरिया और इराक की आवाम इन दहशतगर्दों के खौफ में जीने को विवश हैं.  

पाकिस्तान में भी छाया 'अच्छे दिन' का जुमला

1857 क्रांति के शहीद का कपाल वापस सौंपेगा ब्रिटेन

अमेरिका के जेल में लड़ाई 7 कैदी मरे 17 हुए घायल

 

 

 

?