कांग्रेस नेता राहुल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- 'फेल हो रही भारत की वैश्विक रणनीति'
कांग्रेस नेता राहुल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- 'फेल हो रही भारत की वैश्विक रणनीति'
Share:

लखनऊ: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को ट्वीट के जरिए केंद्र सरकार पर एक बार फिर हमला बोल दिया है. ईरान के द्वारा चाबहार रेल प्रोजेक्ट से इंडिया को हटाने पर कांग्रेस नेता ने पीएम सरकार पर निशाना साध दिया है. राहुल गांधी ने लिखा कि भारत की वैश्विक रणनीति पूरी तरह से फेल होती जा रही है. इस प्रोजेक्ट को लेकर राहुल गांधी ने बताया कि हम हर जगह अपनी शक्ति और मान खो रहे हैं, लेकिन भारत सरकार को अंदाजा ही नहीं है कि वो क्या कर रही है. सरकार की रणनीति पूरी तरह से विफल हो रही है. 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि ईरान ने चाबहार से जाहेदान तक की महत्वपूर्ण रेल योजना से भारत को बाहर निकाल दिया गया है, जिसके पीछे ईरान ने भारत से लगातार लेट होती फंडिंग को मुद्दा बताया है. भारत और ईरान के बीच 4 वर्ष पहले इस समझौते पर हस्ताक्षर किए गए थे और 2022 तक काम पूरा करने की बात बोली गई थी. लेकिन ईरान ने प्रोजेक्ट में देरी होने की बात बोली है. दरअसल, बीते दिनों ईरान ने चीन के साथ एक बड़ा करार किया है जिसके बाद चीन एक बड़ा निवेश करने वाला है. इसी बीच ईरान ने ये फैसला लिया, हालांकि इस प्रोजेक्ट को वहां की कंपनी को ही दिया गया है.

ईरान ने भारत को दिया झटका, इस बड़ी परियोजना से किया बाहर: जिसके बाद एक वजह और भी बताई जा रही है, क्योंकि अमेरिका ने ईरान पर कई तरह के रोक लगा दी हैं. ऐसे में भारत की ओर से भी ईरान से तेल का कार्य कम हो चुका है, जिसका असर दोनों देशों के रिश्तों पर भी पड़ता जा रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी निरंतर मोदी सरकार की विदेश नीति पर प्रश्न  खड़े करते रहे हैं. फिर चाहे वो चीन के साथ बिगड़े रिश्ते हों, या फिर नेपाल के साथ चल रहा तनाव हो. हर मसले पर कांग्रेस नेता राहुल  ने पीएम मोदी की सरकार पर हमला बोला है.

राजस्थान में भाजपा को झटका, कांग्रेस बोली, फिलहाल फ्लोर टेस्ट की आवश्यकता नहीं..

​सचिन पायलट पर बरसे दिग्विजय सिंह, सलाह देते हुए बोली यह बात

के कामराज : स्वतंत्र भारत की राजनीति के पहले किंगमेकर, इन कामों के लिए मिला भारत रत्न

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -