डोनाल्ड ट्रम्प अत्याचारी, सबसे बेलगाम और अधर्मी राष्ट्रपति है: राष्ट्रपति हसन रूहानी
डोनाल्ड ट्रम्प अत्याचारी, सबसे बेलगाम और अधर्मी राष्ट्रपति है: राष्ट्रपति हसन रूहानी
Share:

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने बुधवार को कहा कि इस्लामी गणराज्य के खिलाफ 'अधिकतम दबाव' के अभियान का नेतृत्व करने वाले अमेरिकी समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप के कार्यालय से प्रस्थान को लेकर देश बहुत खुश था। नवंबर में ट्रम्प को हराकर मतपेटी जीतने वाले राष्ट्रपति चुनाव जो बिडेन ने निवर्तमान राष्ट्रपति के तहत चार तनावपूर्ण वर्षों के बाद ईरान के साथ कूटनीति में लौटने की इच्छा का संकेत दिया है।

एक कैबिनेट बैठक में टिप्पणियों में राष्ट्रपति ने कहा, कुछ लोग कहते हैं कि आप श्री बिडेन के आगमन से अतिरेक में हैं। नहीं, हम नहीं हैं, लेकिन हम ट्रम्प की छुट्टी देखकर बहुत खुश हैं। रूहानी ने आगे कहा, "भगवान का शुक्र है, ये उनके अंतिम दिन हैं, उन्होंने राष्ट्रपति को अत्याचारी, सबसे बेलगाम, अधर्मी राष्ट्रपति और आतंकवादी और कातिल कहा। तेहरान और व्हाइट हाउस के बीच तनाव, ट्रम्प की अध्यक्षता के दौरान बढ़ गया क्योंकि उनके प्रशासन ने ईरान के खिलाफ हार्ड लाइन के साथ इजरायल और खाड़ी अरब राज्यों को एक साथ लाने की मांग की।

रूहानी ने कहा कि ट्रंप "हमारे लिए (कोविद -19) टीकों की खरीद में बाधाएं पैदा करते हैं, कि यह व्यक्ति सभी नैतिक और मानवीय सिद्धांतों से कितना परे है। उन्होंने यूएस इलेक्शन 2020 के परिणाम पर भी अपने विचार व्यक्त किए कि अमेरिकी चुनाव के नतीजों ने अमेरिकी लोगों को कानून का पालन करने वाले राष्ट्रपति की इच्छा दिखाई और बाइडेन प्रशासन से अपेक्षा पर खरा उतरने का आह्वान किया।

फ्रेंच कोर्ट: 2015 के पेरिस आतंकवादी हमलों में चौदह आरोपी गिरफ्तार

जर्मनी में क्रिसमस के समय लग सकता है लॉकडाउन

भारत-ब्रिटेन ने संवेदनशील देशों को दिया आश्वासन, कोरोना वैक्सीन को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -