ईरान के परमाणु प्रमुख ने अमेरिका और इजरायल को ईरान विरोधी बताया
ईरान के परमाणु प्रमुख ने अमेरिका और इजरायल को ईरान विरोधी बताया
Share:

ईरान: IRNA के अनुसार, ईरान के परमाणु ऊर्जा संगठन (AEOI) के प्रमुख ने अमेरिका और इज़राइल के विभिन्न ईरान विरोधी दावों को "युद्धोत्तर" कहा है।

मोहम्मद एस्लामी ने मंगलवार को तेहरान में एक समारोह के इतर कहा, "हम एक ऐसे अभियान से लड़ रहे हैं जो ईरान की वैज्ञानिक और तकनीकी प्रगति को देखने के लिए तैयार नहीं है।" उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि परमाणु समझौते के सभी पक्षों, जिन्हें आधिकारिक तौर पर संयुक्त व्यापक कार्य योजना (जेसीपीओए) के रूप में जाना जाता है, को अपनी प्रतिबद्धताओं का पालन करना चाहिए, यह देखते हुए कि परमाणु समझौता एक संधि है जिसमें हस्ताक्षरकर्ताओं ने प्रतिज्ञा की है और ईरान ने अपने दायित्वों को स्वीकार किया है। 

सूत्रों के अनुसार, अमेरिकी रक्षा सचिव लॉयड ऑस्टिन ने गुरुवार को इजरायल के विदेश मंत्री बेनी गैंट्ज़ के साथ एक बैठक में टिप्पणी की कि ईरान उन चर्चाओं में पर्याप्त राजनयिक जुड़ाव की पेशकश करने में विफल रहा है, जिन्हें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने फिर से शुरू होने की उम्मीद की थी।

यदि ईरान पर वर्तमान अमेरिकी दृष्टिकोण विफल हो जाता है, तो ऑस्टिन ने कहा कि बिडेन "वैकल्पिक विकल्पों पर जाने के लिए तैयार हैं।" एक के लिए, गैंट्ज़ ने ईरान को "वैश्विक और क्षेत्रीय शांति और स्थिरता के लिए सबसे बड़ा खतरा" कहा। संयुक्त व्यापक कार्य योजना (JCPOA) पर जुलाई 2015 में ईरान और P5+1 के बीच हस्ताक्षर किए गए थे, जिसके तहत पूर्व ने तेहरान पर बाद में अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंधों को उठाने के बदले अपने शांतिपूर्ण परमाणु कार्यक्रम में कुछ बदलाव करने पर सहमति व्यक्त की थी।

हैती: टेंकर में हुआ ब्लास्ट, कम से कम 50 लोगों की हुई मौत

99,999 रुपये की एक किलो चाय..., असम की इस चाय ने नीलामी ने बनाया रिकॉर्ड

दुतेर्ते के सहयोगी क्रिस्टोफर गो 2022 में फिलीपीन राष्ट्रपति चुनाव से हट गए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -